nayaindia Lok Sabha Mainpuri Raghuraj Singh Shakya Akhilesh Yadav मैनपुरी में डिंपल यादव को रघुराज सिंह शाक्य देंगे चुनौती
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Lok Sabha Mainpuri Raghuraj Singh Shakya Akhilesh Yadav मैनपुरी में डिंपल यादव को रघुराज सिंह शाक्य देंगे चुनौती

मैनपुरी में डिंपल यादव को रघुराज सिंह शाक्य देंगे चुनौती

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन की वजह से खाली हुई उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा (Lok Sabha) सीट से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को चुनौती देंगे।

इसे भी पढ़े:उत्तर प्रदेश: मैनपुरी से डिंपल यादव ने नामांकन किया

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और शायद यही वजह है कि अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के लोकसभा सीट से किसी और को उम्मीदवार ना बनाकर अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही चुनावी मैदान में उतारा है।

मैनपुरी से उम्मीदवार उतारने या ना उतारने को लेकर भाजपा के खेमे से कई तरह की खबरें भी सामने आ रही थी, लेकिन आखिरकार भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को ध्यान में रखते हुए मैनपुरी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैनपुरी से दिग्गज नेता रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया।

इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

भाजपा ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के गढ़ रामपुर विधानसभा क्षेत्र से आकाश सक्सेना और उत्तर प्रदेश के ही खतौली विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार घोषित किया है। मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से अशोक कुमार पिंचा, बिहार के कुरहानी विधानसभा क्षेत्र से केदार प्रसाद गुप्ता और छत्तीसगढ़ के भानूप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार घोषित किया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शहीद दिवस का महत्व और अर्थ
शहीद दिवस का महत्व और अर्थ