nayaindia Barabanki Police liquor business Thief policemen suspended चोरों से साठ-गांठ पुलिस पर भारी, चौकी इंचार्ज सहित छह निलंबित
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Barabanki Police liquor business Thief policemen suspended चोरों से साठ-गांठ पुलिस पर भारी, चौकी इंचार्ज सहित छह निलंबित

चोरों से साठ-गांठ पुलिस पर भारी, चौकी इंचार्ज सहित छह निलंबित

बाराबंकी। बाराबंकी (Barabanki)जिले के जहांगीराबाद क्षेत्र में चोरों (Thief) से साठ-गांठ कर एक बंद रसायन कारखाना में चोरी करवाने और अवैध रूप से शराब का कारोबार (liquor business) संचालित कराने के आरोप में एक चौकी प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को निलम्बित (suspended) कर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गयी है।

अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) अखिलेश नारायण (Akhilesh Narayan) ने मंगलवार को बताया कि जहांगीराबाद पुलिस ने सोमवार को शराब के अवैध कारोबार के मामले में छह लोगों को पकड़ा था। नारायण ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्हीं लोगों ने जहांगीराबाद क्षेत्र में एक बंद रसायन कारखाना में कबाड़ की चोरी की थी। इस कारखाने को 2014 में शेयर (हिस्सेदारी) के विवाद को लेकर सेबी ने सील की थी। उन्होंने बताया कि घटना का खुलासा होने पर इसमें पुलिस की भूमिका संदिग्ध पायी गयी जिसकी पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने जांच करायी। उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा की गई जांच में दो दारोगा समेत छह पुलिसकर्मियों की चोरों से सांठ-गांठ होने और चोरी का सामान बेचवाने में भी पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की बात सामने आयी।

इसे भी पढ़ें : ज्ञानवापी परिसर में पूजा-अर्चना पर 14 नवंबर को फैसला

नारायण ने बताया कि जांच के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने शहर कोतवाली के सोमैया नगर चौकी प्रभारी मनोज कुमार राना, जहांगीराबाद थाने के दारोगा धर्मेंद्र कुमार शुक्ला, शहर कोतवाली के सिपाही राहुल सिंह, यूपी-112 में तैनात सिपाही अभय यादव, जहांगीराबाद थाने के सिपाही आशीष और राजकुमार को निलम्बित कर दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नवीन सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ इसमें शामिल होमगार्ड के जवान बसंत यादव के विरुद्ध कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक ने जिला कमांडेंट को रिपोर्ट भेजी है। अधिकारी ने बताया कि जांच के आधार पर आरोपी पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीमा शुल्क दरों में कटौती की घोषणा
सीमा शुल्क दरों में कटौती की घोषणा