nayaindia Kanpur Rakesh Sachan MSME minister मंत्री पर दर्ज मामले वापस नहीं लेगी योगी सरकार
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Kanpur Rakesh Sachan MSME minister मंत्री पर दर्ज मामले वापस नहीं लेगी योगी सरकार

मंत्री पर दर्ज मामले वापस नहीं लेगी योगी सरकार

कानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के एमएसएमई मंत्री (MSME minister) राकेश सचान (Rakesh Sachan) के खिलाफ दर्ज दो आपराधिक मामलों को वापस नहीं लेगी, कानपुर के जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर (Visakh G. Iyer) ने इसकी घोषणा की। राज्य सरकार ने इससे पहले सचान के खिलाफ सभी चार मामलों को वापस लेने के लिए जिला प्रशासन से 18 बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी थी।

अय्यर ने कहा कि सरकार ने एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के खिलाफ चार मामले वापस लेने पर रिपोर्ट मांगी है। अभियोजन और पुलिस ने दो मामलों में वापसी की सिफारिश नहीं की है और पूरी रिपोर्ट सरकार को भेज दी गई है। मंत्री के खिलाफ चार मामले सांसद/विधायक अदालत के विशेष न्यायाधीश के पास लंबित है।

एक मामले में, सचान को निचली अदालत ने दोषी ठहराया था। उन्हें इस साल जून में दोषी ठहराया गया था और एक अवैध बंदूक रखने के मामले में 1,500 रुपए के जुर्माने के साथ एक साल की कैद की सजा सुनाई गई थी।

सचान पर कोर्ट से ऑर्डर फाइल लेकर भागने का आरोप था। जज ने कोतवाली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी तरह, ग्वालटोली पुलिस में दो मामले दर्ज किए गए थे, जब वह डीएवी कॉलेज में छात्र नेता थे। जबकि चौथा मामला 2007 में कोतवाली पुलिस द्वारा नामांकन दाखिल करने के लिए एक जुलूस के दौरान अवैध बंदूक रखने के बाद दर्ज किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुझे किसी ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है: शिंदे
मुझे किसी ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है: शिंदे