nayaindia Uttar Pradesh Acharya Devvrat natural farming Yogi Adityanath उप्र में विकास के लिए योगी की तारीफ
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Uttar Pradesh Acharya Devvrat natural farming Yogi Adityanath उप्र में विकास के लिए योगी की तारीफ

उप्र में विकास के लिए योगी की तारीफ

लखनऊ। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Acharya Devvrat) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बीमारू राज्य से आदर्श राज्य में तब्दील हो गया है। उन्होंने कि शांति एवं कानून व्यवस्था और विकास की गति को तेज करने का श्रेय योगी सरकार को दिया।

आचार्य देवव्रत ने गौ आधारित प्राकृतिक खेती पर शनिवार को यहां आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि विकास और सुरक्षा सहित लगभग सभी क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही और उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री दिनेश प्रताप सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर योगी ने धरती और गौ माता को बचाने का सफल अभियान चलाने के लिए आचार्य देवव्रत का अभिनन्दन करते हुए कहा कि गौआधारित प्राकृतिक खेती को प्रयोग में लाने के अभियान का मकसद इस धरती के वास्तविक स्वरूप को बचाये रखना है। उन्होंने कहा कि भारत, कृषि प्रधान देश है और कृषि का आधार गौवंश रहा है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राकृतिक खेती को एक मिशन मोड से जोड़ा है। यूनियन बजट में इसका फंड रखा है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बेलगावी कोर्ट ने संजय राउत को भेजा समन
बेलगावी कोर्ट ने संजय राउत को भेजा समन