देश अब ईश्वर ही बचा सकते है :युवा चेतना - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

देश अब ईश्वर ही बचा सकते है :युवा चेतना

बलिया। बलिया कदम चौराहा के समीप बड़ी मठिया में श्री रामजानकी मंदिर के प्रथम वर्षगाँठ पर विष्णु महायज्ञ में स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह शामिल हुए।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की प्रभु के अनुसरण से सब दुःख का निवारण होता है। ईश्वर के शरण में जाने से ही प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की देश विपरीत परिस्थितियों में फँसा हुआ है एसी स्थिति में ईश्वर से प्रार्थना कर ही देश को संकट से उबारा जा सकता है।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की युवा चेतना जनता के हक की लड़ाई लड़ रही है अन्याय के खिलाफ अगर कोई संघर्ष कर रहा है तो सिर्फ युवा चेतना। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की गाँव, गरीब, किसान, मजदूर और नौजवान के हक की लड़ाई में जनता को युवा चेतना का साथ देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली तक लड़ेंगे बलिया के विकास की लड़ाई- रोहित सिंह

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की हम प्रभु राम में विश्वास रखने वाले लोग हैं। प्रभु राम ने संसाधन के बिना रावण के ख़िलाफ संघर्ष किया था। हम भी असत्य के खिलाफ सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं। सिंह ने कहा की राजनीतिक पार्टीयों ने जनता को ठगने का काम किया है अब ईश्वर ही देश को बचा सकते हैं। सिंह ने कहा की भारत सर्व धर्म संभाव में विश्वास रखने वाला देश है परंतु सत्ता में बैठे लोग धर्म के नाम पर देश के साथ गंदा खेल कर रहे हैं।

सिंह ने कहा की भारत ऋषि, मुनी और तपस्वियों का देश है इसका नुक़सान नहीं होगा परंतु सरकार को भी हम धर्म के नाम पर देश को भ्रमित नहीं करने देंगे। सिंह ने कहा की धर्म आस्था का विषय है ना की राजनीति का। इस अवसर पर संत रामउदार दास, कांग्रेस के पूर्व ज़िला अध्यक्ष अवध बिहारी चौबे, अजय राय मुन्ना, मोहन सिंह, बैजू राय, अजय ओझा, नीलकांत वर्मा, नरोत्तम सिंह बागी आदि उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *