nayaindia किसान पंचायत में शामिल हुईं प्रियंका - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

किसान पंचायत में शामिल हुईं प्रियंका

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बिजनौर में किसान पंचायत में शामिल हुईं। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि वे हमेशा किसानों के साथ रहेंगी और उनका साथ नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके भाई राहुल गांधी भी किसानों के साथ हैं। प्रियंका ने बिजनौर की सभा में केंद्र सरकार पर हमला किया और दावा किया कि दो बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया।

बिजनौर में सोमवार को किसान पंचायत को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा- आप ने अब तक खूब भाषण और शायरी सुनी। मैं यहां भाषण देने नहीं, बातचीत करने आईं हूं। आप हमे बनाते हैं। हमें खड़े करने वाले भी आप हैं। हमारे और आप के बीच भरोसे का रिश्ता है। उन्‍होंने लोगों से सवालिया लहजे में कहा- मोदी जी को दो बार क्यों जिताया? इसलिए कि आपके लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे क्या कमाई दोगुनी हुई? प्रियंका ने दावा किया कि दो बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नरेंद्र मोदी के राज में कुछ नहीं हुआ।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकार ने गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया और न यूपी के किसानों का 10 हजार करोड़ रुपए का बकाया चुका। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा-  ये ऐसे पीएम हैं कि आपका बकाया पूरा नहीं किया। अपने भ्रमण के लिए दो हवाई जहाज़ खरीदे। 16 हजार करोड़ जहाज की कीमत है, जबकि 15 हडार करोड़ में देश के गन्ना किसान का पैसा लौटा सकते थे। प्रियंका ने कहा- 20 हजार करोड़ का संसद भवन है और किसान के लिए 15 हजार करोड़ नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा- यही सरकार की नीयत है, जो भगवान का सौदा करता है, इन्सान की कीमत क्या जाने, जो गन्ने की कीमत नहीं दे सकता, वो जान की कीमत क्या जाने।

राहुल गांधी की लाइन पर चलते हुए प्रियंका ने कहा कि सात साल में जो वादे किए उन्हें पूरा नहीं किया और सिर्फ पूंजीपति मित्रो की मदद करते रहे। प्रियंका ने लोगों से कहा- लगता नहीं आपकी मदद करेंगे। मुझे उम्‍मीद है आप अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे। हम साथ हैं, कार्यकर्ता साथ है, मैं साथ हूं, मेरा भाई राहुल गांधी साथ है, मैं आपका साथ नहीं छोडूंगी, मेरी जान, मेरा धर्म आप हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 + nineteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झुका नहीं इसलिए जेल में रहा: लालू
झुका नहीं इसलिए जेल में रहा: लालू