punjab assembly election mayawat
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| punjab assembly election mayawat

पंजाब में दलित सीएम, मायावती परेशान

punjab assembly election mayawat

लखनऊ। कांग्रेस द्वारा पंजाब में दलित को मुख्यमंत्री बनाने से यूपी में बसपा सुप्रीमो मायावती विचलित है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के समय पंजाब में मुख्यमंत्री बदलना कांग्रेस का एक चुनावी हथकंडा है। पंजाब के दलितों को कांग्रेस से सावधान रहना चाहिए। हालांकि मायावती ने पंजाब का नया सीएम बनने पर चन्नी को बधाई दी है। punjab assembly election mayawat

ध्यान रहे पंजाब में बसपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल के साथ गठबंधन किया है। लेकिन कांग्रेस के चन्नी दांव ने मायावती की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस के इस फैसले से साफ है कि कांग्रेस पार्टी बसपा और अकाली दल के गठबंधन से घबरा गई है।

punjab assembly election 2022

यह भी पढ़ें: कांग्रेस व भाजपा दोनों जात के भरोसे!

मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी लाभ लेने के लिए यह निर्णय लिया है।जबकि सच तो यह है कि कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं है। उन्हें मुसीबत में ही दलितों की याद आती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहना चाहिए।

बसपा नेता ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई देते हुए भाजपा को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा में ओबीसी समाज के लिए प्रेम उभरा है। अगर भाजपा ओबीसी के लिए कुछ करना चाहती है तो जातिवार जनगणना क्यों नहीं करवाती है! मायावती ने सवाल उठाया कि अभी तक सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी के खाली पद क्यों नहीं भरे गए हैं! उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा व कांग्रेस के चुनावी हथकंडों से सावधान रहना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक आज
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक आज