nayaindia SP power play : 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहिए तो
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| SP power play : 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहिए तो

यूपी में सपा का पावर प्ले, 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहिए तो अपना नाम दर्ज करें

Akhilesh Yadav Attacks BJP :

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले, पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त घरेलू बिजली देने का वादा किया। यादव ने बुधवार से शुरू होने वाले नाम लिखवाओ अभियान के तहत इस सुविधा का लाभ उठाने वालों से अपना नाम पंजीकृत कराने को कहा है। इस मौके पर रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और योगी सरकार में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। मंगलवार को लखनऊ में सपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी कल (बुधवार) से नाम लिखवाओ अभियान शुरू करने जा रही है। जो लोग 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहते हैं वे पंजीकरण कराएं और फॉर्म भरें। अपील है कि जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है, वे हमारे पास पंजीकृत अपने बिजली बिल पर नाम लिखवाएं। ( SP power play)

also read: चुनाव के पहले पीएम मोदी ने ली कार्यकर्ताओं की क्लास, कहा- लोगों को वोट की ताकत समझाएं…

पार्टी के सत्ता में आने पर सिंचाई के लिए बिजली भी मुफ्त

अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों के पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो भविष्य में इसे लेने जा रहे हैं, वे नाम लिखवाओ अभियान में आधार कार्ड और राशन कार्ड पर अपना नाम दर्ज करवाएं। समाजवादी पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि घरेलू बिजली कनेक्शन वाले सभी लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी, जबकि 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर सिंचाई के लिए बिजली भी मुफ्त होगी।

403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से मतदान ( SP power play)

विधायक नाहिद हसन के संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा लगाए गए आरोपों पर यादव ने कहा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कई फर्जी मामले दर्ज किए गए। समाजवादी पार्टी के नेताओं पर सभी फर्जी मामलों के पीछे भाजपा का हाथ था। अब्दुल्ला आजम के मामले में भी भाजपा और कांग्रेस दोनों ने उन्हें झूठे मामलों में फंसाने की साजिश रची थी। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से मतदान होना है। उत्तर प्रदेश में 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 2017 के चुनाव में बीजेपी ने 403 में से 325 सीटें जीती थीं। सपा और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था। सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें जीतीं। मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि 4 सीटों पर अन्य को जीत मिली। ( SP power play)

Leave a comment

Your email address will not be published.

fifteen − 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेसः न नेता और न नीति
कांग्रेसः न नेता और न नीति