• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

UP: लखनऊ में ऑक्सीजन की कालाबाजारी के आरोप में 10 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने 115 ऑक्सीजन सिलेंडर किए बरामद

Must Read

लखनऊ | कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है कोरोना (Corona) मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है लखनऊ पुलिस (lucknow Police) ने ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinde) की कालाबाजारी (black marketing) में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके पास से 225 ऑक्सीजन सिलेंडर और नकदी बरामद की है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस ने दो व्यक्तियों, करण भारद्वाज और नेकराम को जानकीपुरम क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया और मंगलवार शाम को 115 ऑक्सीजन सिलेंडर से भरी वैन जब्त की है। गुडंबा में, अपराध शाखा और गुडंबा पुलिस की एक संयुक्त टीम ने बालाजी की गैस एजेंसी पर छापा मारा और दो व्यक्तियों, गुडम्बा के विष्णु और गोंडा के विकास को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें – Mamata Banarjee ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM Modi ने कहा- ‘ममता दीदी को बधाई’

पुलिस (Police) ने आरोपियों के पास से 87 ऑक्सीजन सिलेंडर और 1 लाख रुपये बरामद किए। गोमती नगर एक्सटेंशन से एक अन्य मामले में, दो व्यक्तियों, सुल्तानपुर के इकरम अली और विश्वास खंड के आयुष शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि वे नाइट्रोजन गैस की खरीद की नकली रसीद संभाल कर रखते थे और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर प्राप्त करते थे फिर जरूरतमंदों को उच्च कीमत पर बेचते थे।

पुलिस (Police) ने उनके पास से 10 जंबो साइज के सिलेंडर (सभी भरे हुए), 8 छोटे खाली सिलेंडर, एक लोडर, एक रसीद, 2,500 रुपये और दो मोबाइल फोन बरामद किए। इसी तरह, चार लोग, बजरखेला के अनिल कुमार सिंह, गोमती नगर के साजिद, जितेंद्र कुमार वर्मा और दोनों, बाराबंकी के नीरज रावत, को भी नाका में गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें – Corona Immunity Booster : कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने का रामबाण इलाज, ऐसे बनाएं आंवले का ज्यूस और देंखे कमाल..

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This