Akhilesh Yadav UP election चुनाव में मिलेगी नई सरकार
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Akhilesh Yadav UP election चुनाव में मिलेगी नई सरकार

चुनाव में मिलेगी नई सरकार

Akhilesh Yadav UP election

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश को नई सरकार मिलना तय है। उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर असफल करार दिया। हर मोर्चे पर बुरी तरह और पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र भी पूरे नहीं किये।  प्रदेश को बदहाली और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया। भाजपा का दूसरा नाम ही घोटाला, धांधली और जालसाजी हो गया है। यही कारण है कि राज्य की जनता आज बदलाव चाहती है। Akhilesh Yadav UP election

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने राज्य की जनता को सिर्फ परेशानियां, मंहगाई और भ्रष्टाचार के ही उपहार दिए हैं। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी द्वारा जारी बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि सन 2022 का चुनाव प्रदेश को नई सरकार दिलाने का चुनाव होगा। साढ़े चार साल में जनता ने देखा है कि कैसे प्रदेश विकास और प्रगति में पीछे हुआ है। आज उत्तर प्रदेश की जनता चाहती है कि प्रदेश में प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स हो और लोक कल्याणकारी सरकार सत्ता में आए।

akhilesh yadav

Read also प्लास्टिक प्रोसेसिंग पार्क मुहैया कराएगा हजारों स्थायी रोजगार, गौतमबुद्धनगर और गोरखपुर में बनेंगे प्लास्टिक प्रोसेसिंग पार्क

सपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार की व्यवस्थाओं को चौपट करने के अलावा कुछ और नहीं किया है। भाजपा सरकार की नाकामियों के चलते शिक्षा व्यवस्था गर्त में है। देश का भविष्य विद्यालय परिसरों में जलभराव के कारण छप्पर में पढ़ाई करने को मजबूर है। स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली का एक नमूना बरेली जिले में देखने को मिला, जहां एक बच्ची की मृत्यु डेंगू से होने पर स्वास्थ्य महकमा छह दिन तक रिपोर्ट दबाए बैठा रहा। कोरोना की तरह डेंगू से मौतों को भी प्रशासन दबाने पर तुला हुआ है। वाराणसी में बीएचयू अस्पताल में बेड न होने से स्ट्रेचर पर इलाज हो रहा है।

भाजपा के संकल्प पत्र में 24 घंटे बिजली के वादे और मुख्यमंत्री जी द्वारा वादा निभाने के दावे की हकीकत यह है कि पडरौना में 2 दिन से बिजली कटौती हो रही है। खीरी में जनता बिजली संकट से त्राहि-त्राहि कर रही है। राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में भी बिजली-पानी की परेशानी है। राज्य की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने के भाजपाई दावे की तो जगह -जगह धज्जियां उड़ रही है। भाजपा सरकार में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। बरेली लखनऊ हाई-वे और आरपीआरआई रोड़ पर गड्ढ़ों की वजह से गाड़ी से उछल कर दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। तमाम जगहों पर सड़कें टूटीफूटी होने से दुर्घटनाएं हो रही हैं, लोग त्रस्त हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा पहले ढिंढोरा पीटती है फिर विज्ञापन में विकास का हल्ला मचाती है। उन्नाव में सन् 2018 में महिलाओं के हेतु बने पिंक शौचालयों को कागजों में नया दिखाकर निर्माण वर्ष 2021 में कर दिया गया। ईंट लगी न सीमेंट बस बन गया शौचालय। यही है भाजपा का हवाई विकास। सच्चाई यही है कि प्रदेश में भाजपा ने एक भी योजना को धरती पर नहीं उतारा है। समाजवादी पार्टी के कार्यों को ही अपना बताकर उसने साढ़े चार साल निकाल दिए। अब जनता वर्ष 2022 में भाजपा को ही निकाल सत्ता से बाहर कर समाजवादी सरकार बनाने जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खुशखबरी! अब त्योहारी सीजन में महंगाई की नहीं पड़ेगी मार, तेल की कीमतों में होने जा रही कटौती
खुशखबरी! अब त्योहारी सीजन में महंगाई की नहीं पड़ेगी मार, तेल की कीमतों में होने जा रही कटौती