Naxalite Attack : सीएम योगी ने की शहीद के परिवार को 50 लाख की अनुग्रह राशि और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

Naxalite Attack : सीएम योगी ने की शहीद के परिवार को 50 लाख की अनुग्रह राशि और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा

अयोध्या। छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच हुई बेहद ही खतरनाक मुठभेड़ (Naxalite Attack) में 22 जवान शहीद हो गए। इन देष के सपूतों में उत्तर प्रदेश के अयोध्या का भी एक वीर जवान राजकुमार यादव भी शहीद (Martyr) हो गए हैं। यादव के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। यादव के परिजनों और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। ऐसे में शहीद जवान के परिवार को सांत्वना देने के लिए कई गणमान्य लोग पहुंच रहे हैं। अयोध्या के डीएमए अनुज कुमार झा और एसएसपी शैलेश पांडेय भी जवान के घर पहुंचे और परिवार का ढांढस बंधाया।

वहीं अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath) ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही नक्सली हमले में जान गंवाने वाले हेड कांस्टेबल राजकुमार यादव के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

Bijapur Naxalite Attack: अमित शाह छत्तीसगढ़ रवाना, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा

शहीद की मां कैंसर से पीड़ित
नक्सली हमले में शहीद हुए राजकुमार यादव अयोध्या के रानोपाली के रहने वाले हैं। शहीद राजकुमार तीन भाइयों ने सबसे बड़े थे। उसकी पत्नी और दो बच्चे भी हैं। शहीद के पिता सूरजलाल यादव ने बताया कि उनका बेटा 1995 में सीआरपीएफ में शामिल हुआ था। बचपन से ही उसे देश की सेवा की चाह थी। ये भी बताया जा रहा है कि शहीद हुए राजकुमार की मां कैंसर से पीड़ित हैं।

Corona Update: 24 घंटे में देश में पहली बार सामने आए 1 लाख से ज्यादा नए मामले

50 लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया है। इस हमले में अयोध्या के राजकुमार यादव के अलावा चंदौली के धर्मदेव कुमार भी शहीद हुए हैं। सीएम योगी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दोनों शहीदों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और शहीद के गृह जिले में उसके नाम पर एक सड़क का नामकरण करने की घोषणा की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *