nayaindia up cm yogi adityanath हमने जो कहा, सो किया: योगी आदित्यनाथ
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| up cm yogi adityanath हमने जो कहा, सो किया: योगी आदित्यनाथ

हमने जो कहा, सो किया: योगी आदित्यनाथ

Foreign investment in UP

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन आज (सोमवार) को पूरे हो गए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ यहां लोकभवन में अपनी सरकार के सौ दिनों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने करीब एक घंटे तक सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर भी तंज कसा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते सौ दिनों में 87 साल में पहली बार यूपी का उच्च सदन (विधान परिषद) कांग्रेस मुक्त हो गया है. योगी आदित्यनाथ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब यूपी में हर रोज नए कीर्तिमान रचे जा रहे हैं. यूपी में पहली बार किसी सीएम ने कार्यकाल पूरा कर दूसरी बार जीत दर्ज की. हमने जो वादे किए उन्हें निभाया. हम भाषण पर विश्वास नहीं करते जो कहते हैं वह करते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सरकार के सेवा, सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित 100 दिन पूरे होने पर यह दावा भी किया. समूची भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए आज का दिन जश्न मनाने का दिन था. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अलग-अलग सेक्टर के लिए शुरू की गई कार्य योजना का ब्यौरा पेश करते हुए यह बताया कि अगले पांच वर्ष में सरकार किस दिशा में आगे बढ़ेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियों को लेकर एक पुस्तक का विमोचन किया. फिर उन्होंने गरीब कल्याण, किसान कल्याण, कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाएं, शिक्षा, अवस्थापना, निवेश, रोजगार और स्वरोजगार, विद्युत, ग्राम्य विकास, जल जीवन मिशन एवं ग्रामीण जलापूर्ति और वन एवं पर्यावरण सहित अन्य विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखीं. और कहा कि यह दूसरा कार्यकाल हमें जनता ने दिया है, इसमें हम एक नई उड़ान के साथ अपनी यात्रा आगे बढ़ा रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य के तहत हमने अगले पांच वर्ष की, जो कार्य योजना तैयार की है, इसमें सौ दिन के लक्ष्य जो तय किए गए थे, उन लक्ष्यों को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, जो उत्तर प्रदेश की प्रगति और समृद्धि की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है. यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने विपक्ष का बिना नाम लिए हमला किया. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि उत्तर प्रदेश 2017 के पहले परिवारवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार वाद, दंगों और अराजकता के लिए जाना जाता था. उत्तर प्रदेश में अजीब सी स्थिति थी. पहचान का संकट उत्तर प्रदेश के सामने 2017 के पहले था. केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करने की राज्य सरकार की इच्छाशक्ति नहीं दिखती थी, लेकिन हमने पांच साल में कानून व्यवस्था की बेहतर किया. कानून का राज स्थापित हो, इस दिशा में जो प्रयास किए देश के अंदर विश्वास के रूप में बदला. उत्तर प्रदेश के परसेप्शन के बारे में आम जनमानस के मन में विश्वास पैदा हुआ. उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणाएं बदलीं.

महाराष्ट्र सरकार पर बोले योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र सरकार को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि महाराष्ट्र के अंदर, भारतीय जनता पार्टी गठबंधन की सरकार बनी है, ये महाराष्ट्र को भ्रष्टाचार से मुक्त, अराजकता से मुक्त कराते हुए, प्रधानमंत्री जी के विज़न अनुरूप विकास के पथ की ओर अग्रसर होते हुए सुशासन की ओर ले जाएगी. जो जनता का जनादेश प्राप्त हुआ था, उस जनादेश के प्रति जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण है, मैं इसके लिए वहां के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को हृदय से बधाई देता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 8 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एलआईसी के मुद्दे पर लोकसभा में भारी हंगामा
एलआईसी के मुद्दे पर लोकसभा में भारी हंगामा