• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

UP CM योगी आदित्यनाथ का आदेश, पूरे राज्य में 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीका उत्सव

Must Read

लखनऊ|  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि PM Modi के निर्देशानुसार पूरे राज्य में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव (Tika Utsav) मनाया जायेगा तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को Corona का Tika लगाया जायेगा। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में Corona की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में corona के उपचार की व्यवस्था सुदृढ़ रहे। कोविड चिकित्सालयों में चिकित्साकर्मियों, दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहे। एल-2 तथा एल-3 श्रेणी के कोविड चिकित्सालयों में वेन्टिलेटर्स तथा हाई फ्लो नेजल कैन्युला (एचएफएनसी) की व्यवस्था अवश्य रहे। उन्होंने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को कोविड-19 के दृष्टिगत बैठक आहूत कर स्थिति की गहन समीक्षा करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद तथा सहारनपुर में प्राथमिकता के आधार पर लक्षित आयु वर्ग के लोगों का कोविड Vaccination कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि Vaccination के दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना वैक्सीन की वेस्टेज न्यूनतम स्तर पर रहे, किसी भी स्थिति में यह एक प्रतिशत से अधिक न हो।

इसे भी पढ़ें – Uttar Pradesh : 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन की जगह दिया एंटी-रेबीज वैक्सीन, सावधान आपके साथ भी हो सकती है घटना

मुख्यमंत्री ने कहा कि Prime Minister Narendra Modi जी ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती से लेकर 14 अप्रैल, को बाबा साहब बी.आर. आंबेडकर की जयन्ती तक, ‘टीका उत्सव’ (Tika Utsav) मनाए जाने का आह्वान किया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’ आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीका उत्सव में प्रदेश के लक्षित आयु वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें।

उन्होंने ‘टीका उत्सव’ के सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। आगामी 11 अप्रैल को राज्यपाल और वे राजनीतिक दलों के अध्यक्षों तथा सदन के दलीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

इसे भी पढ़ें – Solar Energy का बड़ा हब बनने की तैयारी में उत्तर प्रदेश, योगी सरकार ने की नई नीति तैयार

12 अप्रैल, को राज्यपाल तथा वे स्वयं समस्त महापौर एवं पार्षदों के साथ संवाद का विशेष कार्यक्रम होगा। इसी क्रम में आगामी 13 अप्रैल को राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री का धर्मगुरुओं के साथ संवाद होगा। उन्होंने अधिकारियों को इन आयोजनों के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This