akhilesh yadav lalji rajbhar अखिलेश की लालजी, राजभर से मुलाकात
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| akhilesh yadav lalji rajbhar अखिलेश की लालजी, राजभर से मुलाकात

अखिलेश की लालजी, राजभर से मुलाकात

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित कद्दावर नेताओं लालजी वर्मा और राम अचल राजभर ने आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ये दोनों नेता जल्द ही एक ग्रैंड रैली में सपा में शामिल होंगे। (akhilesh yadav lalji rajbhar)

अखिलेश यादव आगामी चुनाव के मद्देनजर गैर यादव वोटों को एकजुट करने में जुटे हुए है। अखिलेश यादव को आज बड़ी सफलता हासिल हुई जब बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे राम अचल राजभर और विधानसभा में बसपा विधायक दल के नेता रहे लालजी वर्मा ने नए पार्टी कार्यालय पहुंच गये। ये दोनों नेता अंबेडकरनगर जिले के प्रभावशाली नेता माने जाते हैं। इससे पहले अखिलेश यादव की मायावती के एक अन्य नजदीकी पूर्व विधान सभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर से भी मुलाकात हो चुकी है। सुखदेव राजभर आजमगढ़ से विधायक हैं और राजभर बिरादरी पर उनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है।

Read also योगी का नाम लेते ही धड़कने लगता है अपराधियों का दिल : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Read also पिछड़े की कोई जाति नहीं होती

सपा के सूत्रों ने बताया कि राम अचल राजभर और लाल जी वर्मा अक्टूबर में सपा की सदस्यता लेंगे। अक्टूबर में अंबेडकर नगर में बड़ी जनसभा में अखिलेश यादव दोनों नेताओं को पार्टी में शामिल करायेंगे। अखिलेश यादव ने दोनों नेताओं के साथ मुलाकात की एक तस्वीर ट्वीट कर खुद इस मुलाकात को सार्वजनिक किया। हालांकि, अखिलेश यादव ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। अखिलेश ने कहा कि श्री लालजी वर्मा जी और श्री राम अचल राजभर जी से आज शिष्टाचार भेंट की।

सूत्रों के अनुसार लालजी वर्मा और राम अचल राजभर का अलग पार्टी बनाने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि राम अचल राजभर लगातार सभाएं कर अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। वे दिखाना चाहते हैं कि पिछड़ों का एक बड़ा वर्ग उनके साथ है। यही कारण है कि वे लखनऊ में सपा में शामिल होने के बजाय अंबेडकरनगर में बड़ी रैली कर भारी संख्या में समर्थकों के साथ सपा में शामिल होना चाहते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोरोना को लेकर वीके पॉल ने दी चेतावनी
कोरोना को लेकर वीके पॉल ने दी चेतावनी