• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

UP government बच्चों की यूनिफॉर्म, बैग के लिए बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी पैसा, जानें कितने रुपए मिलेंगे

Must Read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले प्रत्येक Student को अब School Uniform, Bag और जूते खरीदने के लिए अपने बैंक खाते में 1,100 रुपये मिलेंगे। हर साल इन वस्तुओं के वितरण में होने वाली देरी से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा Uniform, School Bag और जूते खरीदने के लिए प्रत्येक लाभार्थी के खाते में एक निश्चित राशि जमा करने का निर्णय लिया गया था। इस प्रस्ताव को अब कैबिनेट को भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें – Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh ने उद्धव ठाकरे को सौंपा इस्तीफा, High Court ने दिए थे CBI जांच के आदेश

इसके तहत प्रत्येक बच्चे को Uniform के लिए 600 रुपये दिए जाएंगे। वहीं School Bag, स्वेटर, मोजे और जूते के लिए 500 रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए पैसा सीधे उनके खातों में भेज दिया जाएगा।

आपको बता दें कि Uttar Pradesh में हर साल 1.6 करोड़ छात्रों को ये सुविधाएं मुफ्त में दी जाती हैं। इसके लिए सरकारी और निजी क्षेत्र से टेंडर बुलाकर इन चीजों का वितरण किया जाता था,

लेकिन इस काम में बार-बार देरी की शिकायतें आने के बाद अधिकारियों को यह कदम उठाना पड़ा। इससे न केवल सामान के वितरण में देरी की समस्या खत्म होगी, साथ ही गुणवत्ता संबंधी चिंता भी दूर होगी।

इसे भी पढ़ें – यहां खुला कचरा बैंक, प्लास्टिक के कचरे से लेन-देन और पैसों से भरेगा आपकी जेब, जानें कैसे

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This