• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

UP News : रेमडेसिविर की कालाबाजारी में लिप्त गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार, 116 इंजेक्शन बरामद

Must Read

लखनऊ | देश में कोरोना (Corona) महामारी की दूसरी लहर चल रही है कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है सभी राज्यों में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है यूपी (UP) में लखनऊ कमिश्‍नरेट पुलिस (Lucknow Commissionerate Police) ने आज कोविड-19 महामारी के जीवन रक्षक इंजेक्शन रेमडेसिविर (Injection remdesivir) की कालाबाजारी (Black marketing) में लिप्त गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए यहां चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन और एक लाख 94 हजार 310 रुपये नकद बरामद किया गया है। लखनऊ (Lucknow) के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार पकड़े गये आरोपियों द्वारा कोरोना  महामारी से पीड़ित लोगों को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन (remadecivir Injection) को निर्धारित मूल्य से काफी अधिक कीमत पर बेचने का धंधा किया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें – Vaccination Fear: पहला टीका लेने का बाद भी हो गये संक्रमित तो करें ये उपाय

उन्होंने बताया कि राजधानी लखनऊ के नाका हिंडोला थानाक्षेत्र की पुलिस टीम ने गोंडा जिले के निवासी राम सागर, लखनऊ के राजाजीपुरम निवासी अमनदीप मदान और मोहनलालगंज क्षेत्र के अंकुर वैश्य तथा हरदोई जिले के संडीला क्षेत्र के निवासी अंशु गुप्ता को आज दिन में पौने बारह बजे चारबाग मेट्रो स्टेशन के निकट गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इन आरोपियों के कब्जे से 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन (remadecivir Injection) और एक लाख 94 हजार 310 रुपये नकदी समेत अन्य कई चीजें बरामद की गई। उन्होंने बताया कि इन सभी के खिलाफ नाका हिंडोला थाने में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें – Corona Update: Zydus की Virafin को  भारत सरकार ने दी मंजूरी, कोरोना मरीजों को मिल सकेगी राहत

लखनऊ (Lucknow) के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर (Commissioner of Police D K Thakur)  के मुताबिक सूचना मिली थी कि कोविड-19 पीड़ितों को लगाये जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर (Injection remadecivir) की कालाबाजारी (Black marketing) में कुछ गिरोह कार्य रहे हैं, इस सूचना पर पुलिस की टीम ने गिरोह को चिन्हित करके चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें – Corona crisis के बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा मुफ्त अनाज

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This