• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

UP Panchayat Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर यह महिला लड़ रही पंचायत चुनाव

Must Read

मुजफ्फरनगर| मुजफ्फरनगर में आयोजित होने वाले पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में 35 वर्षीय मीनाक्षी (Meenakshi) ग्राम प्रधान पद की उम्मीदवार हैं। मेरठ विश्वविद्यालय से स्नातक मीनाक्षी के पति ज्ञान सिंह एक स्थानीय मजदूर हैं।

मीनाक्षी अपने गांव चोरावाला से चुनाव (Election) लड़ने की तैयारियों में जुटी हुई हैं, जहां करीब 7,000 मतदाताओं में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट भी है। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना (National Rural Livelihood Mission Scheme) के तहत मीनाक्षी के लिए एक चाय के दुकान की व्यवस्था कर दी गई। पिछले तीन सालों से वह चाय बेचकर अपने परिवार की आजीविका चलाती हैं।

मीनाक्षी कहती हैं, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के सफर से प्रेरित हूं। अगर चाय बेचने के बाद वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं, तो मैं एक चायवाली होकर ग्राम प्रधान (Village Head) क्यों नहीं बन सकती हूं?

इसे भी पढ़ें – देशभर में कोरोना हो रहा बेकाबू! एक ही दिन में 1 लाख 70 हजार के करीब नए मामले आए सामने

वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव (Election) लड़ रही हैं। मीनाक्षी का कहना है कि उन्हें किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन प्राप्त नहीं है, लेकिन उनके पास गांव के लोगों का पूरा साथ है।

उनके पति ज्ञान सिंह के मुताबिक, साल 2015 में गांववालों ने मेरी पत्नी को ग्राम पंचायत (Gram Panchayat) के एक सदस्य के तौर पर चुना था। अब गांववालों ने मेरी पत्नी से कहा है कि अगर मोदी जी चाय बेचकर प्रधानमंत्री बन सकते हैं, तो वह कम से कम ग्राम प्रधान के पद के लिए चुनाव तो लड़ ही सकती है। तीन बच्चों की मां मीनाक्षी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है और वह अपने गांव में विकास लाना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें – राजस्थान में टूटा कोरोना रिकाॅर्ड, झीलों की नगरी उदयपुर में हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक साथ मिले इतने पाॅजिटिव

इसे भी पढ़ें – सीएम अशोक गहलात की जनता को सौगात, 309 करोड़ के प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This