UP Police को मिली 50 से अधिक आपराधिक मामलों के BSP MLA की हिरासत, पंजाब से लाया जा रहा है उत्तर प्रदेश – Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

UP Police को मिली 50 से अधिक आपराधिक मामलों के BSP MLA की हिरासत, पंजाब से लाया जा रहा है उत्तर प्रदेश

चंडीगढ़। मऊ से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक (MLA) एवं गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को कड़ी सुरक्षा के बीच आज उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को सौंप दिया गया। कई जघन्य अपराधों में वांछित मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पंजाब (Punjab) से सड़क मार्ग के रास्ते से UP लाया जा रहा है। उन्हें बांदा जिले की जेल में रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के सौ सशस्त्र जवान सड़क मार्ग से 16 घंटे में लगभग 900 किलोमीटर का सफर तय करके कल पंजाब (Punjab) की रोपड़ शहर की सेंट्रल जेल में पहुंचे। इन जवानों का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक कर रहे थे। अंसारी को जबरन वसूली और आपराधिक धमकी के मामले में दो साल और दो महीने तक रोपड़ जेल में रखा गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को सभी कानूनी और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को सौंप दिया गया। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से बांदा जेल ले जाया गया। उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने से पहले अंसारी का मेडिकल चेकअप किया गया। उनका Kovid Test भी कराया गया।

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस (Punjab Police) मोहाली शहर के एक बिल्डर से जबरन वसूली मामले में बांदा जेल से 2019 में पांच बार के विधायक अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। तब से वह रोपड़ जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 26 मार्च को Punjab सरकार को दो सप्ताह के भीतर अंसारी को प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़ें :-Tamil Nadu Assembly Election : दिवंगत मुख्यमंत्री की करीबी सहयोगी का नाम वोटर लिस्ट से गायब के कारण वोट नहीं डाल पाईं

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को 3 अप्रैल को लिखा था कि 8 अप्रैल से पहले अंसारी को पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त व्यवस्था करें। अंसारी पर 50 से अधिक आपराधिक मामले हैं, जिनमें हत्या और अपहरण से संबंधित मामले शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें :-UP Panchayat Election: आजादी के 70 साल बाद 23 गांव को मिला वोटिंग अधिकार, पहली बार करेंगे मतदान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देशभर में एक दिन में 43 हजार नए Covid 19 Positive केस, तीसरी लहर की आशंका ने बढ़ाई राज्यों की चिंता
देशभर में एक दिन में 43 हजार नए Covid 19 Positive केस, तीसरी लहर की आशंका ने बढ़ाई राज्यों की चिंता