देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट

UP : राज्यपाल से मिले यूपी प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार चल रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच रविवार को पार्टी के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की। इससे पहले शनिवार को वे दिल्ली में थे, जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल हुए। वहां से अचानक वे लखनऊ पहुंचे और रविवार को राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद राधा मोहन सिंह ने कहा है कि प्रभारी बनने के बाद वे राज्यपाल से मिले नहीं थे, इसलिए उन्होंने शिष्टाचार मुलाकात की है। हालांकि उनकी मुलाकात की बाद राज्य सरकार में बदलाव की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में फेरबदल की अटकलों के बारे में उन्होंने कहा है कि इसका फैसला मुख्यमंत्री खुद करेंगे। उन्होंने कहा- जो भी पद खाली हैं, उचित समय आएगा तो उन्हें मुख्यमंत्री स्वयं भरेंगे। मुख्यमंत्री बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- सीएम अच्छा काम कर रहे हैं। सभी उनका लोहा मानते हैं, कोरोना से निपटने में उन्होंने किस तरह काम किया है, यह सब जानते हैं।

राधा मोहन सिंह ने कहा- सरकार और संगठन अच्छे से काम कर रही है। कुछ लोगों के अपने दिमाग की खेती है, जो कुछ भी कह रहे हैं। हमने पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले स्थानीय पार्टी के ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा सीटें हुआ करती थीं, लेकिन हमने इस बार ज्यादा सीटें जीती हैं। उन्होंने कहा- जिला पंचायत के चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी सरकार में फेरबदल के बारे में पूछे जाने परभी सरकार और संगठन में सब कुछ ठीक होने का दावा करते हुए कहा- मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री बहुत मेहनती हैं। 24 घंटे काम करते हैं। कानून का राज है। इसके पहले जिन लोगों की सरकार रही आप लोगों ने उसको देखा है, किस तरह से एक पार्टी की सरकार रही है। भ्रष्टाचार की सरकार रही है।

दिल्ली से लखनऊ पहुंचे प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने शनिवार देर रात प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक की। जानकार सूत्रों के मुताबिक बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से मिले दिशानिर्देश पर चर्चा हुई। राधा मोहन सिंह शनिवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बैठक में शामिल हुए थे।

Latest News

corona update: तीन करोड़ के पार संक्रमित!
नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। मंगलवार को कोरोना संक्रमितों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य

corona update: तीन करोड़ के पार संक्रमित!

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या तीन करोड़ से ऊपर निकल गई है। भारत में कोराना संक्रमण का पहला मरीज 30 जनवरी 2020 को मिला था। उसके बाद 17 महीने से लगातार कोरोना महामारी देश में फैली हुई है। कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक रही और इस दौरान आखिरी एक करोड़ मरीज सिर्फ 50 दिन यानी दो महीने से भी कम समय में मिले। भारत में दूसरी लहर का पीक सात मई को आया था, जिस दिन देश भर में चार लाख 14 हजार नए मामले मिले थे। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। अमेरिका में एक दिन में सबसे ज्यादा साढ़े तीन लाख केस आए थे।

भारत में सात मई के बाद लगातार नए केसेज में कमी आ रही है और एक्टिव केस भी लगातार कम हो रहे हैं। तीन महीने के बाद पहली बार सोमवार को 50 हजार से कम केस मिले। इसमें भी ज्यादातर केसेज दक्षिण भारत के चार राज्यों के हैं। भारत में संक्रमण की दर कम होकर तीन फीसदी के करीब आ गई है और एक्टिव केसेज घट कर साढ़े छह हजार से नीचे आ गए हैं। भारत में दूसरी लहर के दौरान वैक्सीनेशन की रफ्तार कम हो गई थी लेकिन 21 जून से नई नीति के साथ वैक्सीनेशन शुरू होने पर इसमें तेजी आई है। अब तक देश की करीब 18 फीसदी आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है और चार फीसदी आबादी को दोनों डोज लगी है।

बहरहाल, मंगलवार को खबर लिखे जाने तक देश में 40 हजार के करीब केसेज आए थे और 1,021 लोगों की मौत हुई थी। देर रात तक तमिलनाडु, गुजरात, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, झारखंड और असम सहित कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में थोड़ा इजाफा होगा। देश में सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में मंगलवार को 8,470 नए मरीज मिले और 482 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 134 संक्रमित मिले और आठ लोगों की मौत हुई।

corona virus update news

राजस्थान में मंगलवार को 137 नए मामले आए और तीन लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 1,852 नए केसेज मिले और 47 लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में 2,957 नए संक्रमित मिले और 38 लोगों की मौत हुई। मध्य प्रदेश में 60 नए मरीज मिले और 19 लोगों की संक्रमण से मौत हुई। हरियाणा में मंगलवार को 146 मामले आए और 20 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 3,709 नए संक्रमित मिले और 139 लोगों की मौत हुई। केरल में 12,617 संक्रमित मिले और 141 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 4,169 नए संक्रमित मिले और 53 लोगों की मौत हुई।

Latest News

aacorona update: तीन करोड़ के पार संक्रमित!
नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। मंगलवार को कोरोना संक्रमितों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *