Uttar Pradesh : 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन की जगह दिया एंटी-रेबीज वैक्सीन, सावधान आपके साथ भी हो सकती है घटना - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

Uttar Pradesh : 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन की जगह दिया एंटी-रेबीज वैक्सीन, सावधान आपके साथ भी हो सकती है घटना

शामली | उत्तर प्रदेश (UP) में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहां शामली जिले के एक सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) देने की बजाय कथित रूप से एंटी रेबीज (injected after a dog bite) इंजेक्शन लगाया गया है। मामला सामने आते ही जांच का आदेश दे दिया गया है। सरोज (Saroj), अनारकली (Anarkali) और सत्यवती (Satyavati) गुरुवार को कंधला के सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Government Community Health Center) में Coronavirus का वैक्सीन लगवाने गईं थीं।

टीकाकरण (Vaccination) होने के बाद इन महिलाओं को एंटी-रेबीज वैक्सीन (Anti-rabies Vaccine) की पर्चियां दी गईं। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने स्वास्थ्य केंद्र में आकर विरोध किया। इसी बीच एक महिला सरोज (Saroj) की हालत बिगड़ने लगी और उसने मतली आने की शिकायत की। उसके परिजन उसे एक निजी चिकित्सक के पास ले गए, जो यह देखकर हैरान थे कि उसे Kovid-19 के बजाय एंटी-रेबीज वैक्सीन (Anti-rabies Vaccine) दे दिया गया है।

अब परिजनों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय अग्रवाल (Sanjay Aggarwal) के पास शिकायत दर्ज कराई है। मामले में स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी बृजेंद्र सिंह (Brijendra Singh) ने कहा है कि घटना की जांच की जाएगी। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही।

इसे भी पढ़ें :-Bollywood News : अभिनेता अरशद वारसी ने लगवाया कोविड टीका, दिया ये संदेश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *