uttar pradesh assembly election योगी के नाम पर मोहर लगा गए मोदी
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| uttar pradesh assembly election योगी के नाम पर मोहर लगा गए मोदी

योगी के नाम पर मोहर लगा गए मोदी

uttar pradesh assembly election 2022

लखनऊ। चुनाव वाले राज्यों में बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए वह मुख्यमंत्रियों को बदलने में भी हिचक नहीं रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं होने जा रहा है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। अलीगढ़ में मंगलवार राजा महेद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के चंद महीने पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की तारीफ करके इसे साफ भी कर दिया है। uttar pradesh assembly election

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के काम और यूपी को बढ़ाने के प्रयासों की तारीफ कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्य नाथ का कद बढ़ा दिया। उन्होंने यशस्वी, तेजस्वी और कर्मठ मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्य नाथ की प्रशंसा कर यह भी साफ कर दिया कि योगी की अगुवाई में ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी लड़ेगी और चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा भी योगी आदित्य नाथ ही होंगे।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और उनकी टीम की सराहना करते हुए सन 2017 के पहले और आज के उत्तर प्रदेश के हालात की तुलना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सन 2017 के पहले यूपी में माफियाओं-दबंगों का बोलबाला था। बहन-बेटियां घर से निकलने से डरती थीं। परिजन उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते थे। आज यूपी में हालात बदल चुके हैं। चौतरफा विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ नोड बनने से इस इलाके की तस्वीर बदलने का जिक्र करते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रहे चौतरफा विकास की भी सराहना की।

yogi adityanath

uttar pradesh assembly election

Read also माया का अंसारी पर फैसला, दूसरे दलों की समस्या!

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से अलीगढ़़ के अलावा लखनऊ, कानपुर, आगरा, झांसी और चित्रकूट से जुड़ने और यहां पर रक्षा संबंधी उपकरणों को बनाए जाने तथा इनमें हो रहे निवेश और भविष्य में मिलने वाले रोजगार का उल्लेख करते हुए योगी सरकार के विजन को भी सराहा।

प्रधानमंत्री  मोदी ने जिस प्रकार मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की उसके बाद यह तय है कि चुनाव की रणनीति में मुख्यमंत्री योगी  भाजपा का शीर्ष नेतृत्व और यूपी में संगठन व राज्य सरकार अगली सरकार बनाने के अभियान को अंजाम तक पहुंचाएंगे। लब्बोलुआब यह कि यूपी में सरकार का नेतृत्व नहीं बदलने जा रहा है। योगी आदित्य नाथ ही अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे और पूरी भाजपा अपनी सरकार फिर से बनाने के लिए विरोधी दलों से दो-दो हाथ करेगी। हां, राज्य सरकार में कुछ फेरबदल हो सकता है पर ऐसा कुछ नहीं होगा जो योगी आदित्य नाथ के लिए दिक्कत का कारण बने।

लेखक: अमिताभ नीलम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खुशखबरी! अब त्योहारी सीजन में महंगाई की नहीं पड़ेगी मार, तेल की कीमतों में होने जा रही कटौती
खुशखबरी! अब त्योहारी सीजन में महंगाई की नहीं पड़ेगी मार, तेल की कीमतों में होने जा रही कटौती