nayaindia Samajwadi Party Satish Mahana MLA oath Nahid Hasan उप्रः जेल से छूटे सपा विधायक नाहिद हसन ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ली
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Samajwadi Party Satish Mahana MLA oath Nahid Hasan उप्रः जेल से छूटे सपा विधायक नाहिद हसन ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ली

उप्रः जेल से छूटे सपा विधायक नाहिद हसन ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) ने कैराना (Kairana) से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) को सोमवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ (oath) दिलायी।

हसन गैंगस्टर कानून (gangster law) के तहत एक मामले में इस साल 15 जनवरी से चित्रकूट जेल में बंद थे और उन्‍होंने जेल से ही चुनाव भी जीता था, मगर जेल में होने के कारण वह विधानसभा की सदस्‍यता की शपथ नहीं ले सके थे। इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय से जमानत मिलने पर वह गत शनिवार को जेल से रिहा हुए थे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, महाना ने अपने कार्यालय कक्ष में कैराना से निर्वाचित विधायक नाहिद हसन को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान और विधान सभा कार्य संचालन नियमावली भेंट की। महाना ने हसन को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब हों और सदन में होने वाली चर्चाओं में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें।

सपा विधायक नाहिद हसन को पिछली 15 जनवरी को पुलिस ने गैंगस्टर कानून सहित अमानत में खयानत और धमकी के मामले में शामली से गिरफ्तार किया था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोबाइल, टीवी, इलेक्ट्रिक वाहन सस्ते होंगे
मोबाइल, टीवी, इलेक्ट्रिक वाहन सस्ते होंगे