Uttar Pradesh: बलिया में Health Department Team पर हमला, आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने पर विचार - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

Uttar Pradesh: बलिया में Health Department Team पर हमला, आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने पर विचार

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले में बैरिया थाना क्षेत्र (Bairia police station area) में कोरोना (Corona) के एक मरीज (patient) को दवा देने और उसके पृथक-वास की स्थिति देखने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग (health department team) की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। घटना में दो चिकित्सकों सहित चार स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं प्रशासन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) (रासुका) के तहत कार्रवाई पर विचार कर रहा है। बलिया (Ballia) के अवर पुलिस अधीक्षक संजय यादव (Superintendent of Police Sanjay Yadav) ने आज बताया कि जिले के बैरिया थाना क्षेत्र (Bairia police station area) के पासवान चौक गांव में घनश्याम नामक व्यक्ति कोरोना से पीड़ित है।

इसे भी पढ़ें – कोरोना अपडेट : कोरोना से बचने के लिए कौन सा मास्क है बेहतर,जानें विशेषज्ञों की राय…

उन्होंने बताया कि चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज कुमार सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम जब गांव पहुंची तो स्थानीय महिलाओं, बच्‍चों समेत करीब साठ लोगों ने सरकारी वाहन को घेर लिया और टीम पर हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम (health department team) वहां से बाहर निकलने में सफल रही। घटना में चिकित्सक डॉक्टर नीरज कुमार सिंह व डॉ अमित कुमार गौतम, प्रयोगशाला सहायक डॉ उपेंद्र प्रसाद और वाहन चालक लाल बहादुर यादव घायल हो गए।

लाल बहादुर यादव ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जितेंद्र नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने आज बताया कि आरोपियों के खिलाफ रासुका (Rasuka) के तहत कार्रवाई करने पर विचार किया जायेगा। उन्‍होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम (health department team) पर हमला करने वाले कतई बख्‍शे नहीं जाएंगे।

इसे भी पढ़ें – कोरोना वॉरियर्स पर कोरोना कहर: सरकार ने खत्म की कोरोना वॉरियर्स को मिलने वाली बीमा योजना!

Latest News

देवभूमि उत्तराखंड में विद्या के मंदिर 1 अगस्त से खुलेंगे, मानसून सत्र का शुभारंभ 23 से..जानें कैबिनेट के सभी अहम फैसले..
देवभूमि उत्तराखंड में विद्या के मंदिर 1 अगस्त से खुलेंगे, मानसून सत्र का शुभारंभ 23 से..जानें कैबिनेट के सभी अहम फैसले..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});