Big comment of Allahabad High Court :कहा- सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Big comment of Allahabad High Court :कहा- सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ‘जोधा-अकबर’ के रिश्ते का उदाहरण देते हुए रद्द की जमानत याचिका, कहा- सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत

Big comment of Allahabad High Court :

लखनऊ | Big comment of Allahabad High Court : उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार हुए दो मौलानाओं के बाद से लव जिहाद व धर्मांतरण मुद्दा लोगों की जुबां पर बैठा हुआ है. अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की एक मामले की सुनवाई के दौरान जोधा अकबर का उदाहरण दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट धर्मांतरण से जुड़े एक मामले पर सुनवाई कर रहा था. इसी पर टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने कहा कि अकबर और जोधा बाई की शादी से सबक लेकर सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन से बचना चाहिए. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने विवाह के लिए धर्म परिवर्तन को सही नहीं ठहराया. कोर्ट ने कहा कि यदि दोनों लोग अपने धर्म का पालन करते हुए विवाह के बंधन में बंध सकते हैं तो धर्म परिवर्तन की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए.

Big comment of Allahabad High Court :

जमानत अर्जी कर दी खारिज

Big comment of Allahabad High Court :  उक्त बयान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तब दिए जब एटा जिले के जावेद नाम के एक युवक की जमानत अर्जी पर सुनवाई चल रही थी. बताया जा रहा है कि युवक ने युवती को बहला-फुसलाकर उसके साथ शादी की थी. बाद में धर्म परिवर्तन करवाने के लिए कागजों पर दस्तखत भी करा लिया था. कोर्ट मैरिज के दौरान मजिस्ट्रेट के सामने युवती ने जावेद पर धोखाधड़ी किए जाने का आरोप लगा दिया. इसी के बाद जावेद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और आज हाईकोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज कर दी.

जोधा-अकबर के बीच के रिश्ते का जिक्र

जोधा अकबर का उदाहरण देते हुए कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहां की बिना धर्म परिवर्तन के उन दोनों ने भी विवाह किया था. कोर्ट ने कहा कि उन्होंने कहा कि उस समय एक दूसरे का सम्मान करते हुए धार्मिक भावनाओं का आदर भी किया गया था. दोनों के प्रेम और विवाह के बीच कभी भी धर्म आड़े नहीं आया था. कोर्ट ने कहा कि आज के समय में लोगों को उनके प्रेम को समझकर सिर्फ विवाह के लिए धर्म परिवर्तन से बचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-पड़ोसी राज्य योगी सरकार की देखादेख उत्तराखंड सरकार भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की तैयारी में, जाने सीएम धामी की रणनीति..

Big comment of Allahabad High Court :

अपने फायदे के लिए धर्म परिवर्तन हमेशा गलत

Big comment of Allahabad High Court :  इलाहाबाद हाईकोर्ट में सख्त लहजे में कहा कि किसी भी सूरत है हाल में अपने फायदे के लिए कराया गया धर्म परिवर्तन हमेशा गलत साबित होता है. भले ही ये क्यों ना विवाह की आड़ में कराया जा रहा हो. कोर्ट ने कहा कि फायदे के लिए कराया गया धर्म परिवर्तन समाज और देश के लिए भी खतरनाक होता है.

इसे भी पढ़ें-विस्फोट के साथ आसमान पड़ गया था हरा, लोगों ने कहा आ गये एलियन, देखें वीडियो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow