यूपी में दो दिन लॉकडाउन रहेगा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने यह भी तय किया है कि हर हफ्ते दो दिन पूरी तरह से लॉकडाउन होगा। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर एक अहम बैठक की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के सभी राज्य दिल्ली की तर्ज पर कोरोना से लड़ने की रणनीति बनाएं। इसके अगले ही दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने का ऐलान किया।

राज्य सरकार ने कहा है कि अब हर दिन 50 हजार लोगों की टेस्टिंग कराई जाएगी। इसके साथ ही सप्ताहांत में दो दिन यानी शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सारे बाजार, कार्यालय, संस्थान बंद रहेंगे। लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं होगी। जरूरी सामानों की आपूर्ति होगी। देश के कई और राज्यों में इस तरह के मिनी लॉकडाउन लागू किए गए हैं।

उधर, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्थानीय प्रशासन ने नए दिशा-निर्देश जारी किए है। इसके मुताबिक अब श्रीनगर के सभी रेड जोन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। इन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग होगी और पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares