nayaindia UP Conversion Ayodhya News : अयोध्या में धर्मांतरण के खिलाफ पुलिस की बड़ी
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| UP Conversion Ayodhya News : अयोध्या में धर्मांतरण के खिलाफ पुलिस की बड़ी

Uttar Pradesh : अयोध्या में धर्मांतरण के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 से ज्यादा लोग गिरफ्तार..

अयोध्या | UP Conversion Ayodhya News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले सरकार और प्रशासन धर्मांतरण के मामले पर काफी गंभीर हो गया है. पिछले कुछ दिनों से लगातार एटीएस की टीम कार्रवाई कर धर्मांतरण से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर रही हैं. इसी क्रम में आज भगवान राम की नगरी अयोध्या में भी धर्म परिवर्तन को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार अयोध्या में पुलिस टीम ने जबरन धर्मांतरण की सूचना पर छापेमारी कर 40 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस अब इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान पुलिस को स्थानीय विरोध का सामना करना पड़ा जिस कारण स्थिति चिंतनीय बन गई थी.

UP Conversion Ayodhya News :

बीकापुर के चांदपुर का है मामला

UP Conversion Ayodhya News : यह पूरा मामला अयोध्या के बीकापुर क्षेत्र का बताया जा रहा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां चांदपुर गांव के पास हाईवे के किनारे ईसाई धर्म के कुछ लोग गरीबों का जबरन धर्म परिवर्तन कर रहे हैं. पुलिस को सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आ गई और दल बल के साथ पहुंचकर 40 लोगों को हिरासत में ले लिया. सबसे बड़े आश्चर्य की बात यह है कि हिरासत में लिए जाने वालों में महिलाओं की संख्या काफी है. वहीं दूसरी ओर इस मामले की सूचना मिलने के बाद कई हिंदू संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें – 1 लाख 35 हजार की साड़ी में लिपटी दिखी Malaika Arora, जब लहराया आंचल तो फैंस भी हो गए फिदा

 धर्मांतरण से किया इनकार

UP Conversion Ayodhya News : पुलिस और हिरासत में लिए गए ज्यादातर लोगों के परिवार वालों का कहना है कि यहां कोई धर्मांतरण का मामला ही नहीं था. परिवार वालों का कहना है कि हम सभी ईसाई धर्म से हैं और प्रभु ईसा मसीह की अराधना करने एकजुट हुए थे. कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन कर उल्टा सीधा पढ़ा दिया. पुलिस ने भी मामले की जांच के बिना ही हमारे परिवार वालों को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें-चारधाम यात्रा : तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाने पर संशय फिलहाल बरकरार, कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
धन शोधन मामले में टीएमसी प्रवक्ता गिरफ्तार
धन शोधन मामले में टीएमसी प्रवक्ता गिरफ्तार