Outbreaks of dengue and viral : डेंगू और वायरल का प्रकोप, फिरोजाबाद में अबतक
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Outbreaks of dengue and viral : डेंगू और वायरल का प्रकोप, फिरोजाबाद में अबतक

उत्तर प्रदेश : बढ़ता जा रहा है डेंगू और वायरल का प्रकोप, फिरोजाबाद में अबतक 60 लोगों की मौत

Outbreaks of dengue and viral : 

फिरोजाबाद | Outbreaks of dengue and viral : उत्तर प्रदेश में अब डेंगू कहर बरसा रहा है. फिरोजाबाद से दो और लोगों की मौत होने की खबर आई है. इस दो मरीजों के साथ ही अब जिले में डेंगू और वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई. उक्त जानकारी स्वास्थ्य विभाग की कर्मियों द्वारा दी गई है. इस संबंध में आगरा मंडल के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अपर महानिदेशक डॉक्टर ए. के. सिंह ने बताया कि सोमवार को बुखार से 14 वर्षीय लड़की वैष्णवी तथा एक बच्चे की मृत्यु हो गई. वैष्णवी की मौत मेडिकल कॉलेज में हुई, उसी वक्त आगरा के मंडलायुक्त अमित गुप्ता मेडिकल कॉलेज के दौरे पर आए थे. वैष्णवी की बहन उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंडलायुक्त की गाड़ी के आगे लेट गई.

Outbreaks of dengue and viral : 

लोगों में सरकार के खिलाफ आक्रोश

Outbreaks of dengue and viral :  वैष्णवी की बहन साथ ही अन्य लोगों में भी सरकार के खिलाप आक्रोश बढ़ता जा रहा है. लोग सरकार पर लगातार लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. काफी मशक्कत के बाद जिलाधिकारी तथा अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने उसे आश्वासन देकर स्थिति को संभाला. लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. क्यों कि डेंगू का खतरा अभी कम नहीं हुआ है लोग अभी भी डरें हुए हैं.

इसे भी पढें-भारत के पहले स्वदेशी टीके ‘Covaxin’ को इस हफ्ते WHO से मंजूरी! बाहर के देशों की यात्रा करना होगा आसान

पैथोलॉजी सेंटर में वसूले जा रहे हैं मनमाने पैसे

Outbreaks of dengue and viral : जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से ऐसी सूचनाएं आ रही थी कि प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटर मनमाने दाम पर मरीजों के परिजनों से रकम वसूले रहे हैं. जिसको गंभीरता से लिया गया. उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद जनपद के सभी मेडिकल पैथोलॉजी सेंटर के मालिकों को बुलाकर डेंगू की जांच की दर 500 रुपये एवं सीबीसी एवं अन्य ब्लड जांचों का मूल्य 160 रुपये तय कर दिया गया है. यदि इससे अधिक शुल्क वसूला गया तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढें- प्रधानमंत्री Narendra Modi आज अलीगढ़ को देंगे सौगात, नए University की रखेंगे नींव

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन
पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन