देश | उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh : समाजवादी नेता एवं पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद का Corona संक्रमण के कारण न‍िधन

पीलीभीत। Uttar Pradesh के पीलीभीत में रुहेलखंंड मंडल के द‍िग्‍गज समाजवादी नेता एवं पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद (Haji Riaz Ahmed) का आज (गुरूवार) भाेर Corona के कारण बरेली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह करीब 69 वर्ष के थे। अहमद को 24 अप्रैल को Corona संक्रमण के चलते ज़िला अस्पताल के एल-2 में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद सांस लेने पर दिक्कत होने पर उन्हें बरेली के निजी अस्पताल अपैक्स में ले जाया गया, जहाँ उनका इलाज चल रहा था।

आज (गुरूवार) सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनके पैतृक गांव गौहर में उनको दोपहर 2 बजे दफनाया जाएगा। रियाज अहमद की गिनती सपा नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) व मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के करीबियों मे थी।

इसे जारी रखो :-Olympic qualifier world relay में भाग नहीं ले पाएंगे भारतीय एथलीट, नीदरलैंडस जाने वाली उड़ानों पर लगा प्रतिबंध

Haji Riaz Ahmad की ग‍िनती रुहेलखंड के कददावर राजनेताओं में होती थी। वह पीलीभीत से पांच बार व‍िधायक रहे थे। UP में समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार बनने पर पहली बार अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सरकार में राज्‍यमंत्री और बाद में कैब‍िनेट मंत्री रहे थे। मेनका की पार्टी संजय व‍िचार मंच से सबसे पहले व‍िधायक बर्ष 1980 बनने के बाद उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

व‍िधायक चुनाव जीतने की हैट्र‍िक बनाई थी। परिजनों ने बताया कि SP संरक्षक मुलायम स‍िंंह यादव (Mulayam Singh Yadav) एवं पार्टी प्रमुख अख‍िलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बेहद करीब माने जाने वाले हाजी र‍ियाज अहमद (Haji Riaz Ahmed) कुछ द‍िन पहले Corona की चपेट में आ गए थे।

तब‍ियत खराब होने पर पर‍िवार ने उनको बरेली के अपैक्स निजी अस्‍पताल (Apex Private Hospital) में भर्ती क‍राया था। परिजनों में अनुसार उनका अंत‍िम संस्‍कार उन के पैत्रक गांव गौहर, थाना क्षेत्र न्‍यूर‍िया पीलीभीत में दोपहर बाद 2 बजे क‍िया जाएगा।

इसे जारी रखो :-दिल्ली : CM अरविंद केजरीवाल ने ली Covid 19 टीके की दूसरी खुराक, लोगों से भी की टीका लगवाने की अपील

Latest News

Jammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

देश के सबसे बड़े बैंक में अब ATM से पैसे निकालना हुआ महंगा, अगर आपका खाता है तो जरूर पढ़ें यह नियम

नई दिल्ली |  यदि आप भी देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर हैं तो आपके लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण खबर है। बैंक ने अपने कई जरूरी नियमों में बदलाव किए हैं। स्टेट बैंक की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, नए नियम लागू होने के बाद ATM से Cash Withdrawal और चेकबुक का इस्तेमाल करना महंगा साबित हो सकता है।

सर्विस चार्ज में हुआ बदलाव

1 जुलाई से देश के इस सबसे बड़े बैंक के कई नियमों में बदलाव होने वाला है। दरअसल, बैंक इंडिया ने अपने ATM और बैंक ब्रांच से पैसे निकालने के सर्विस चार्ज में फेरबदल कर दिया है। SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई। इसके मुताबिक नए चार्ज, ट्रांसफर और अन्य नॉन-फाइनेंशियल लेन-देन पर लागू किए जाएंगे। बैंक के अनुसार नए सर्विस चार्ज 1 जुलाई, 2021 से SBI बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट खाताधारकों पर लागू होंगे।

एटीएम से कैश निकालना भी हुआ महंगा

SBI के BSBD कस्टमर को चार बार फ्री कैश निकालने की सुविधा रहती है। फ्री लिमिट खत्म होने के बाद बैंक ग्राहकों से चार्ज वसूलता है। लेकिन १ जुलाई के बाद,  ATM से नकद निकासी पर बैंक 15 रुपए के साथ जीएसटी चार्ज भी वसूल किया जाता है। कोरोना संकट के चलते स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को राहत देते हुए कैश निकालने की सीमा को बढ़ा दिया है। ग्राहक अपने बचत खाते से दूसरी ब्रांच में जाकर विड्रॉल फॉर्म के जरिए 25,000 रुपए तक निकाल सकेंगे और चेक से दूसरी ब्रांच में जाकर भी 1 लाख रुपए तक निकाले जा सकते है।

स्टेट बैंक के सर्विस चार्ज में ये बदलाव

गौरतलब है कि SBI BSBD खाता होल्डर्स को एक फाइनेंशियल ईयर में 10 चेक की कॉपी दी जाती है। अब नए नियम के अनुसार, अब 10 चेक वाली चेकबुक पर ग्राहक को शुल्क देना होगा। अब BSBD बैंक खाताधारकों को 10 चेक लीव के लिए 40 रुपए के साथ GST चार्ज देना होगा, वहीं 25 चेक लीव के लिए 75 रुपए और GST चार्ज देना होगा। इमरजेंसी चेकबुक की 10 लीव के लिए 50 रुपए प्लस GST का भुगतान करना होगा। हालांकि बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए चेकबुक पर नए सर्विस चार्ज से छूट दी है।

Latest News

aaJammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *