Uttar Pradesh : योगी सरकार ने Corona vaccine के लिए किया वैश्विक टेंडर जारी

Must Read

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने चार करोड़ vaccine की खुराक के लिए वैश्विक टेंडर जारी करने का फैसला किया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए प्रारंभिक आकलन के अनुसार, उत्तर प्रदेश के 18-44 साल के लगभग नौ करोड़ लोगों का vaccination करने का एक बड़ा लक्ष्य है।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, इस संबंध में एक निर्णय कोविड -19(Kovid-19) vaccination कार्यक्रम के कार्यान्वयन पर राज्य टास्क फोर्स द्वारा लिया गया है। हमें इस बड़े समूह के लोगों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए टीकों की आवश्यकता है। टेंडर में 50 लाख कोविड-19 (Kovid-19) खुराक दी जाएगी जो सभी राज्य सरकार द्वारा भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को दी जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि vaccination के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है, लेकिन वैश्विक मांग के मद्देनजर वैश्विक टेंडर की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यूपी मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन एक या दो दिन में टेंडर देगा। यह vaccination Coronavirus के खिलाफ एक शक्तिशाली उपकरण था, अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad,) ने कहा कि राज्य में लोगों को वैक्सीन की 1,23,50,426 खुराक दी गई है।

इसे जारी रखो :-Bangladesh ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन की Sinopharm Covid-19 Vaccine को दी मंजूरी

इनमें से 22,26,942 को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। इसमें नागरिकों के अलावा स्वास्थ्य और फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता शामिल हैं। आयु समूह के संदर्भ में, 46,29,191 खुराक 45 से 60 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को दी गई, जबकि 42,73,884 उन लोगों को दी गई, जो 60 से अधिक हैं।

इसे जारी रखो :-Corona के कहर के बीच Online Shopping से इस कम्पनी को रिकॉर्ड मुनाफा

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

शुगर की दवा मेटफॉर्मिन करेगी कोरोना संक्रमितों की सहायता- शोध

delhi: कोरोना वायरस ने पिछले डेढ़ साल से आतंक मचा रखा है। एक शोध में कोरोना सबसे पहले फेफडों...

More Articles Like This