Uttar Pradesh : योगी सरकार बड़ा फैसला, Corona से मरने वालों का फ्री में होगा अंतिम संस्कार - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

Uttar Pradesh : योगी सरकार बड़ा फैसला, Corona से मरने वालों का फ्री में होगा अंतिम संस्कार

लखनऊ | कोरोना महामारी का प्रकोप सभी जगह फैला हुआ है कोरोना के केस भी लगातार बढ़ रहे है कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है वैश्विक महामारी कोरोना से होने वाली मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज (Corona infected patients) के अंतिम संस्कार (funeral) का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) से होने वाली हर एक मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार सभी मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करती है।

इसे भी पढ़ें – Bihar: Night Curfew में पूर्व MLA की पार्टी में Bhojpuri Actress ने जमकर लगाए ठुमके, कोरोना नियमों की उड़ाई धज्जियां, प्राथमिकी दर्ज

प्रत्येक जिले में (नगरीय एवं ग्रामीण) कोरोना संक्रमित (Corona infection) किसी मरीज के अंतिम संस्कार के लिए कोई शुल्क न लिया जाए। उन्होने कहा कि अंतिम संस्कार (funeral) की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप ही कराई जाए। प्रशासन सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराए। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से अमल में लाई जाए।

इसे भी पढ़ें – Delhi Again Lockdown : दिल्ली में बढ़ा 1 सप्ताह का Lockdown, आवश्यक सेवाओं में जारी रहेगी छूट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *