देश | उत्तर प्रदेश

Corona infection को रोकने में योगी सरकार का प्रयास सराहनीय : राजनाथ सिंह

लखनऊ | देश में कोरोना महामारी का प्रकोप फैला हुआ है रक्षा मंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना (Corona) संबधित मामलों को नियंत्रित करने में योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा दिखाई गई तत्परता सराहनीय है। राजनाथ ने यहां रक्षा मंत्रालय के अधीन हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(HAL) और उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के सहयोग से निर्मित 255 बेड का कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उनके साथ थे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि कोरोना के कठिन समय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और उनकी टीम ने शानदार काम किया। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना से संबंधित मामलों का नियंत्रण करने में जितनी तत्परता दिखाई है उसकी जितनी सराहना की जाए कम है।

इसे भी पढ़ें – वैक्सीन पर रार : CM अरविंद केजरीवाल बोले- सार्वजनिक हों Corona Vaccine का फार्मूला

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि लगातार केंद्र से हमें मदद मिल रही है। केंद्र ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिये राज्य की मदद की। वायुसेना के विमानों ने भी आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने में मदद की जिसके बाद प्रदेश में कोविड को लेकर स्थिति नियंत्रित हुई। उन्होने कहा कि राज्य सरकार के लिये हर व्यक्ति का जीवन अमूल्य है और सरकार जांच और उपचार के जरिये कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने का प्रयास जारी रखेगी।

इसे भी पढ़ें – ऐसे थमेगी कोरोना की रफ्तार, घर बैठे शराब परोसेगी सरकार

Latest News

Salute : एक ओर अपने बच्चे को तो दूसरी ओर वैक्सीन बांधे ग्रामीण इलाकों में टीके के लिए नदी पार कर जाती मानती की कहानी…
रांची | कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जो हालात उत्पन्न किए उसे शायद ही लोग कभी भूल सकेंगे. इन विपरीत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोविड-19 अपडेटस | देश | झारखंड

Salute : एक ओर अपने बच्चे को तो दूसरी ओर वैक्सीन बांधे ग्रामीण इलाकों में टीके के लिए नदी पार कर जाती मानती की कहानी…

रांची | कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जो हालात उत्पन्न किए उसे शायद ही लोग कभी भूल सकेंगे. इन विपरीत परिस्थितियों में भी कुछ लोगों ने जो काम किया है उससे यह साबित हो गया है कि दुनिया में आज भी ईमानदार लोग मौजूद हैं. ऐसी ही एक महिला है झारखंड की स्वास्थ्य सहिया मानती कुमारी. पिछले कुछ दिनों से मानती की तस्वीरें सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रही है. इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद से मानती अब कोई आम महिला नहीं बल्कि अपने आप में एक सेलिब्रिटी बन गई हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रही इन तस्वीरों में साथ देखा जा सकता है कि मानती के एक तरफ तो वैक्सीन का कंटेनर है तो दूसरी तरफ उन्होंने अपने बच्चे को बांध रखा है.

कौन है मानती कुमारी

झारखंड के लातेहार जिले में मानती एक स्वास्थ्य सहिया के रूप में कार्य करती है. कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद से राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन देने की पहल शुरू की गई है. इसी कड़ी में जब मानती अपनी ड्यूटी करते के लिए जा रही थी तो तेज बारिश और नदी को पार करने के दौरान किसी ने उनकी एक तस्वीर खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. बता दें कि मानती लातेहार के ही हैं गांव में वैक्सीन लगाने जा रही थी लेकिन तेज बारिश के कारण नदी का पानी उफान मार रहा था. इस नदी में ना कोई नाव की व्यवस्था है और ना ही उस गांव में पहुंचने के लिए कोई और रास्ता. यहीं कारण है कि मानती नदी को पार कर वैक्सीन लगाने जा रही थी.

इसे भी पढ़ें – ससुराल वालों के खिलाफ थाने में शिकायत करना पड़ा महंगा, विवाद सलटाने आए कॉन्स्टेबल ने कर दिया दुष्कर्म

क्या कहती है मानती

इंटरनेट पर प्रसिद्धि पाने के बाद भी मानती का कहना है कि उसने कोई ऐसा बड़ा काम नहीं किया है. मानती ने बताया कि वह एक स्वास्थ्य सहिया है. यह उसकी जिम्मेदारी है कि लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन लगाए. उसने कहा कि उसके बच्चे की तबीयत ठीक नहीं थी इसीलिए उसे अपने साथ लेकर जा रही थी लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई. मानती कि इन वायरल हो रही तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि कर्मठता के लिए इससे बढ़िया कोई और दूसरा उदाहरण नहीं हो सकता.

इसे भी पढ़ें- Uttar Pradesh : धर्मांतरण कराने के लिए मिलते थे विदेश से पैसे, ATS ने रैकेट का खुलासा करते हुए 2 मौलानाओं को किया गिरफ्तार

Latest News

aaSalute : एक ओर अपने बच्चे को तो दूसरी ओर वैक्सीन बांधे ग्रामीण इलाकों में टीके के लिए नदी पार कर जाती मानती की कहानी…
रांची | कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जो हालात उत्पन्न किए उसे शायद ही लोग कभी भूल सकेंगे. इन विपरीत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *