बलिया से दिल्ली तक बांध निर्माण हेतु युवा चेतना संघर्षरत - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

बलिया से दिल्ली तक बांध निर्माण हेतु युवा चेतना संघर्षरत

नई दिल्ली। नई दिल्ली में भारत सरकार के जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी एवं युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने भेंट कर बलिया ज़िला अंतर्गत हैबतपुर, मालदेपुर, खोड़ी-पाकड़, सरफ़ुद्दीनपुर, दरामपुर, नसीराबाद, मुबारकपुर, रामपुर महावल, विजयीपुर, तारनपुर सहित दर्जन भर गाँवों को गंगा नदी के कटान से बचाने हेतु बांध निर्माण की माँग को लेकर भेंट किया।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की गंगा नदी के कटान से गाँवों के अस्तित्व पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो लाखों लोग बेघर हो जाएँगे। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की सिर्फ युवा चेतना बांध निर्माण हेतु बलिया से दिल्ली तक प्रयासरत है।

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की गंगा नदी के कटान से शिकार गाँवों को बचाने हेतु सरकार को अविलंब कारवाई करनी होगी। सिंह ने कहा की केंद्रीय मंत्री से भेंट कर हैबतपुर सहित दर्जन भर गाँवों की समस्याओं से अवगत करवाया है। सिंह ने कहा की जनता के हितों के लिए संघर्ष करना ही हमारा नैतिक दायित्व है।

सिंह ने कहा की सरकार जनता की है और जनता की समस्या के निदान हेतु सरकार के दरवाजे पर हमने अर्ज़ी दी है। सिंह ने कहा की बाढ़ का समय आ गया है अगर सरकार ने अविलंब कारवाई नहीं की तो फिर लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ेगी। सिंह ने कहा की युवा चेतना का प्रयास अनवरत बांध निर्माण हेतु जारी रहेगा।इस अवसर पर ई. अजय मिश्रा भी मौजूद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
WhatsApp ने पेश किया Exciting फोटो का नया फीचर, जानें कैसे करे इसका उपयोग
WhatsApp ने पेश किया Exciting फोटो का नया फीचर, जानें कैसे करे इसका उपयोग