उत्तराखंड

उत्तराखंड कांग्रेस में बढ़ती अशांति के बीच हरीश रावत को बातचीत के लिए दिल्ली आमंत्रित

ByNI Desk,
Share
उत्तराखंड कांग्रेस में बढ़ती अशांति के बीच हरीश रावत को बातचीत के लिए दिल्ली आमंत्रित
नई दिल्ली: वयोवृद्ध कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शुक्रवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ दिल्ली में एक पूर्व निर्धारित बैठक में भाग लेंगे..एएनआई ने गुरुवार को कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने रावत से बात की और उन्हें उत्तराखंड में कांग्रेस इकाई के बीच बढ़ते तनाव की खबरों के बीच आसन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आमंत्रित किया। हरीश रावत के अलावा, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता प्रीतम सिंह, उत्तराखंड कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल और पार्टी नेता यशपाल आर्य भी दिल्ली में बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक ऐसे महत्वपूर्ण समय में हो रही है जब चुनाव कुछ ही महीने दूर हैं और रावत द्वारा अपने ट्वीट के माध्यम से राज्य में पार्टी नेतृत्व पर परोक्ष हमले के ठीक बाद। ( harish rawat invite delhi ) https://twitter.com/harishrawatcmuk/status/1473550498988888064?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1473550501870403584%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es2_&ref_url=https%3A%2F%2Fzeenews.india.com%2Findia%2Famid-growing-stress-in-uttarakhand-congress-harish-rawat-invited-to-delhi-for-talks-2421975.html also read: इस ‘स्टार ऑलराउंडर’ ने दिए सन्यास के संकेत, कहा- एक खिलाड़ी के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना आसान नहीं…

आगामी चुनावी लड़ाई के रूप में किसी को समुद्र में तैरना पड़ता है

हरीश रावत ने बुधवार को राज्य इकाई में गुटबाजी पर नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था कि यह विचार उनके दिमाग में घूम रहा है कि यह आराम करने का समय है। रावत ने कहा कि क्या यह अजीब नहीं है, आगामी चुनावी लड़ाई के रूप में किसी को समुद्र में तैरना पड़ता है। सहयोग के बजाय ज्यादातर जगहों पर संगठनात्मक ढांचा अपना मुंह मोड़ रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। जिन लोगों के इशारे पर (चुनावी लड़ाई में) तैरना है, वे मेरे हाथ-पैर बांध रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार के कई मगरमच्छ हैं। जिनके इशारे पर तैरना है, उनके उम्मीदवार मेरे हाथ-पैर बांध रहे हैं।

उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव ( harish rawat invite delhi )

रावत ने गीता से जुड़ी पंक्तियों का भी हवाला दिया। और फिर चुपचाप मेरे दिमाग के एक कोने में एक आवाज उठ रही है, 'न इनकारं, न पलयनम' (जो झुकता या भागता नहीं है)। शायद नया साल रास्ता दिखाएगा। मुझे विश्वास है कि भगवान केदारनाथ इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य रावत पार्टी के एक प्रमुख कांग्रेस नेता हैं और उन्हें उत्तराखंड में चुनाव के लिए पार्टी के चेहरे के रूप में देखा जाता है। रावत जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी के लिए राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश होने के इच्छुक हैं, जो सत्ता में वापस आने की इच्छुक हैं। हालांकि, पार्टी के नेताओं ने अब तक कहा है कि चुनाव "सामूहिक नेतृत्व" के तहत होंगे। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ( harish rawat invite delhi )
Published

और पढ़ें