nayaindia Haridwar SSP suspended female inspector and constable अदालती कार्य में लापरवाही महिला दरोगा और कांस्टेबल सस्पेंड
उत्तराखंड

अदालती कार्य में लापरवाह महिला दरोगा और कांस्टेबल सस्पेंड

ByNI Desk,
Share

हरिद्वार। नैनीताल हाइकोर्ट के आरजी आदेश प्रपत्र मिलने के बावजूद काउंटर दाखिल न करने पर एसएसपी अजय सिंह (SSP Ajay Singh) ने कड़ा संज्ञान लेते हुए गंगनहर कोतवाली की महिला दारोगा प्रीति तोमर (Inspector Preeti Tomar) व कांस्टेबल संतोष कुमार (Constable Santosh Kumar) को सस्पेंड (suspended) कर दिया। साथ ही तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल का वेतन रोकने के निर्देश भी दिए।

एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के साथ ही बाकी पुलिसकर्मियों को खासतौर पर कोर्ट से जुड़े मामलों में समय की पाबंदी की हिदायत दी है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हाइकोर्ट नैनीताल से समय-समय पर विभिन्न मामलों में प्रति शपथ पत्र (काउंटर एफिडेविट) दाखिल किए जाने के लिए समयबद्ध आरजी आदेश दिए जाते हैं। इनके समय पर निस्तारण के निर्देश क्राइम मीटिंग सहित अन्य बैठकों में लगातार दिए जाते हैं। इसके बावजूद गंगनहर कोतवाली पुलिस ने लापरवाही बरती।

साल 2021 में दर्ज हुए पोक्सो अधिनियम के एक मामले में उच्च न्यायालय उत्तराखंड नैनीताल से आरजी/प्रपत्र प्राप्त होने के बावजूद तारीख पर प्रति शपथपत्र न्यायालय में दाखिल नहीं किया गया। महिला उपनिरीक्षक प्रीति तोमर व कॉन्स्टेबल संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। उस समय कोतवाली प्रभारी रहे निरीक्षक ऐश्वर्य पाल का वेतन रोक दिया गया है। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें