nayaindia Pushkar Singh Dhami Lekhpal recruitment written test धामी से बेरोजगार संघ, पीसीएस अभ्यर्थी संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा की
उत्तराखंड

धामी से बेरोजगार संघ, पीसीएस अभ्यर्थी संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा की

ByNI Desk,
Share

देहरादून। उत्तराखंड बेरोजगार संघ द्वारा (Uttarakhand Unemployed Association) विभिन्न मांगों को पूरा कराने के लिए किए गए आंदोलन (agitation) के बाद शनिवार को उसके एक प्रतिनिधि मंडल और पीसीएस मुख्य परीक्षा अभ्यर्थी संघ (PCS Main Examination Candidates Association) के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।

उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि गत दिनों देहरादून में धरना प्रदर्शन के दौरान, कुछ अभ्यर्थियों पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई चल रही है, उनको रविवार को होने वाली लेखपाल भर्ती की लिखित परीक्षा की अनुमति दी जाए। इस पर मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को निर्देश दिए हैं कि इन बच्चों को लेखपाल भर्ती की लिखित परीक्षा (Lekhpal recruitment written test) देने के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने और वहां से लाने की व्यवस्था की जाय।

श्री धामी ने कहा कि भर्ती प्रक्रियाओं को पारदर्शी बनाने के लिए राज्य में नकल विरोधी अध्यादेश लागू किया जा चुका है। भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाई जा रही है। राज्य के युवाओं को लगातार रोजगार के अवसर मिले, इसके लिए रिक्त पदों पर जल्द और विज्ञप्तियां निकाली जाएंगी। आगामी परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य में जो नकल विरोधी कानून लागू किया गया है, उसमें गड़बड़ी करने वालों को सख्त सजा का प्राविधान किया गया है। उन्होंने सभी प्रदेश के युवाओं से अपील की है कि पूरी मेहनत से परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं।

इसे भी पढ़ेः उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून लागू

बेरोजगार संघ के प्रतिनिधियों ने राज्य में सख्त नकल विरोधी अध्यादेश लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। भर्ती परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी किए जाने की पहल की भी उन्होंने सराहना की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, बेरोजगार संघ से निधि गोस्वामी, शैलेश सती, खजान राणा, दीपक बेलवाल, बृजमोहन जोशी, श्री सतपाल सिंह एवं आलोक भट्ट मौजूद रहे। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें