nayaindia Pushkar Singh Dhami Joshimath Relief Material HDFC Bank जोशीमठ: राहत सामग्री ले जा रहे वाहनों को धामी ने किया फ्लैग ऑफ
उत्तराखंड

जोशीमठ: राहत सामग्री ले जा रहे वाहनों को धामी ने किया फ्लैग ऑफ

ByNI Desk,
Share

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को अपने कैम्प कार्यालय से जोशीमठ (Joshimath) के प्रभावित क्षेत्र के लिए राहत सामग्री (Relief Material) के वाहनों को फ्लैग ऑफ किया। यह राहत सामग्री एचडीएफसी बैंक के सीएसआर कार्यक्रम के अंतर्गत दी गई है।

श्री धामी ने जोशीमठ के प्रभावितों के लिए दिए गए इस सहयोग के लिए एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) एवं मानव सेवा समाज संस्था का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जोशीमठ के प्रभावितों को पुनर्वास एवं सारी व्यवस्थाएं व्यवस्थित तरीके से हो, इसके लिए सरकार कार्य कर रही है। सरकार के सहयोग के लिए संस्थाएं भी आगे आ रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जोशीमठ प्रभावित क्षेत्र के लिए समीक्षाएं की हैं, केंद्र सरकार की ओर से राज्य को हर संभव सहयोग का आश्वासन मिला है। इस बार के बजट में जोशीमठ के प्रभावित क्षेत्र के लिए एक हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है।

उल्लेखनीय है कि मानव सेवा समाज संस्था द्वारा प्रभावितों को जोशीमठ में यह राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। जोशीमठ में प्रभावितों को 1500 गरम पानी के बैग, एक हजार कंबल, आठ सोलर चलित गीजर, एक हजार एमरजेंसी सोलर चार्ज लाईट, 20 हजार सैनेट्री पैड, 260 अंगीठी एवं 460 रूम हीटर एचडीएफसी बैंक द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं।
इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के सर्कल हेड बकुल सिक्का, गौरव जैन, विवेक ग्रोवर, मानव सेवा समाज संस्था से आशीष गिरी, जितेंद्र मुदलियार, श्याम सुंदर एवं उमा मौजूद थे। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें