nayaindia उतराखंड : हरि की नगरी में कुंभ नहाने आये 30 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित - Naya India
देश | उत्तराखंड| नया इंडिया|

उतराखंड : हरि की नगरी में कुंभ नहाने आये 30 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित

देश में कोविड-19 का कहर बढ़ता ही जा रहा है. आज देश में कोरोना के सवा दो लाख मामले सामने आये हैं. कोरोना के इस खराब हालत में देश में कई धार्मिक आयोजन हो रहे हैं.  कुंभ में 30 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित मिले हैं.  इनमें ऑल इंडिया अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी भी शामिल हैं. जिन्हें इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है. देवभूमि उतराखंड में महाकुंभ चल रहा है जो 1 अप्रेल को आयोजित हुआ था.  जो भयंकर कोरोना स्प्रेडक का कारण बन सकता है. कुंभ मेला अभी दो सप्ताह और चलने वाला है.

यह भी पढ़ें Ramadan 2021 : कोरोना के साये के बीच रमजान का पहला जुमा, घरों पर ही इबादत की अपील

निरंजनी अखाड़े ने शनिवार को कुंभ से हटने का किया फैसला

हरिद्वार के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. एसके झा ने बताया कि अभी तक 30 साधु कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. ये मामले किसी एक विशेष अखाड़ा से सामने नहीं आ रहे हैं। निरंजनी, जूना और अन्य सभी अखाड़ों से ये मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए एक निरंजनी अखाड़ा ने कुंभ से शनिवार को हटने के फैसला किया है। गुरुवार की रिपोर्ट में कुंभ मेले के पहले पांच दिन 10 से 15 अप्रैल के बीच कुंभ इलाके से 2167 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी.

महामंडलेश्वर कपिल देव का कोरोना से निधन

मध्य प्रदेश के महा निर्वाणी अखाड़ा से जुडे स्वामी कपिल देव की देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल में कोरोना वायरस के इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्हें ऋषिकेश से देहरादून रेफर किया गया था. माना जा रहा है कि  हरिद्वार कुछ दिनों में कोरोना नगरी बन सकता है.

देवनगरी में हालत खराब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुंभ मेले के आयोजन पर सफाई दी है कि कोरोना के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. कुंभ से श्रद्धालु घर लौटकर हजारों लोगों को संक्रमित कर सकते हैं. 2020 में उतराखंड में कोरोना नियंत्रण में था। लेकिन इस वर्ष कुंभ से हालात खराब हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें Corona से भयावह हालात : श्मसान घाट में शव रखने को जगह नहीं, बैठने की जगह चिता, प्लास्टिक शेड भी जलकर खाक

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस के क्षत्रप आलाकमान को कुछ नहीं समझते
कांग्रेस के क्षत्रप आलाकमान को कुछ नहीं समझते