इंडिया ख़बर

Republic Day : दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सभी कर्मियों के अवकाश रद्द किए

ByNI Desk,
Share
Republic Day : दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सभी कर्मियों के अवकाश रद्द किए
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर चिकित्सा कारणों को छोड़कर अपने कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार 17 जनवरी को एक आदेश जारी किया जिस पर विशेष पुलिस आयुक्त (एचआर डिवीजन) सुंदरी नंदा ने हस्ताक्षर किए। आदेश के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड की व्यवस्था के मद्देनजर, सभी रैंकों के लिए सभी प्रकार की छुट्टी को अगली सूचना तक रोक दिया जाता है, जब तक कि आपातकालीन चिकित्सा स्थिति में न हो। ( vacations dismis )  [caption id="attachment_234532" align="alignnone" width="500"] Soldiers march during India's Republic Day parade in New Delhi, India, January 26, 2020. REUTERS/Altaf Hussain - RC2MNE9KOIRZ[/caption] also read: यूपी चुनाव: भाजपा अब अकेली नहीं, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी बीजेपी

कर्मचारियों की अधिकतम भीड़ सुनिश्चित करने का निर्देश

इसमें कहा गया है कि सभी वरिष्ठ रैंकों को गणतंत्र दिवस परेड ड्यूटी के लिए कर्मचारियों की अधिकतम भीड़ सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है और बल हमेशा सतर्क रहता है और विशेष रूप से राष्ट्रीय महत्व की किसी भी घटना से पहले आतंकवाद विरोधी उपाय करता है।

23 जनवरी से शुरू गणतंत्र दिवस ( vacations dismis )

पंजाब में हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के काफिले की सुरक्षा में सेंध का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी कोई घटना न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए बल अतिरिक्त सतर्क है। स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को शामिल करने के लिए गणतंत्र दिवस समारोह अब 24 जनवरी के बजाय हर साल 23 जनवरी से शुरू होगा। ( vacations dismis )
Published

और पढ़ें