इंडिया ख़बर

अहमदाबाद में सार्वजनिक परिवहन, जिम जैसी नागरिक सुविधाओं का उपयोग करने के लिए टीकाकरण जरूरी

Share
अहमदाबाद में सार्वजनिक परिवहन, जिम जैसी नागरिक सुविधाओं का उपयोग करने के लिए टीकाकरण जरूरी
अहमदाबाद |  एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुजरात में अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने शुक्रवार (17 सितंबर) को सार्वजनिक परिवहन या नागरिक भवनों में प्रवेश करने के लिए कोविड​​​​-19 टीकाकरण अनिवार्य करने का आदेश जारी किया। निर्णय 20 सितंबर से लागू होगा। एएमसी आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है उन्हें नागरिक परिवहन सेवा, बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के साथ-साथ वाहनों में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। कांकरिया झील के किनारे, साबरमती रिवरफ्रंट, पुस्तकालय, व्यायामशाला, खेल परिसर आदि। विभिन्न नगरपालिका सेवाओं का लाभ उठाने के लिए टीके की एक या दोनों खुराक (यदि पात्र हो) रखने वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। ऐसी सुविधाओं के प्रवेश बिंदु पर वैक्सीन प्रमाण पत्र की जांच की जाएगी। 20 सितंबर, सोमवार से प्रभावी होने के लिए। ( Vaccination necessary ) also read : BJP को झटका देते हुए मोदी सरकार में मंत्री रहे Babul Supriyo ने थामा ममता बनर्जी की TMC का हाथ

मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का रिकॉर्ड

अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि लोगों में टीके की झिझक से निपटने और टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए यह कठोर कदम उठाया गया है। इस बीच, शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर आयोजित एक मेगा टीकाकरण अभियान में, गुजरात ने 22.15 लाख से अधिक पात्र नागरिकों को टीका लगाया, जिसमें सूरत ने सबसे अधिक 2.77 लाख खुराकें दीं। अहमदाबाद ने 2,31,639 खुराकें दीं, इसके बाद वडोदरा में 1,22,986 और राजकोट में 1,05,829 खुराकें दी गईं। इसके अलावा, भारत ने एक दिन में 2.5 करोड़ टीकाकरण का उच्चतम रिकॉर्ड हासिल किया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा।

25 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण ( Vaccination necessary)

एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि कोविड​​​​-19 मामलों के संदर्भ में, गुजरात में 25 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया, केसलोएड को 8,25,702 तक ले गए। कोई ताजा मौत नहीं होने से, मरने वालों की संख्या 10,082 पर अपरिवर्तित रही। विशेषज्ञों के मुताबिक तीसरी लहर आने को है। देश में धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ने लगे है। सबसे ज्यादा मामले केरल में देखने को मिले है। लोगों में वैक्सीन को लेकर जागरूकता फैली है।
Published

और पढ़ें