Variant Omicron Booster Dose : कोविड टास्क फोर्स के हेड ने कहा 15 दिनों के...
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Variant Omicron Booster Dose : कोविड टास्क फोर्स के हेड ने कहा 15 दिनों के...

Variant Omicron ने भारत को भी डराया, कोविड टास्क फोर्स के हेड ने कहा 15 दिनों के अंदर बूस्टर डोज के व्यापक नीति…

Variant Omicron Booster Dose

नई दिल्ली | Variant Omicron Booster Dose : दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से हड़कंप मचा हुआ है. भारत के भी स्वास्थ्य विभाग यस पर पैनी नजर बना रखी है. इस संबंध में भारत के कोविड टास्क फोर्स के हेड डॉ एनके अरोड़ा में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है और हम प्रयास नहीं कि जल्द से जल्द टीकाकरण पूरा हो सके. उन्होंने कहा कि टीके के अतिरिक्त और बूस्टर डोज के लिए 15 दिन के अंदर व्यापक नीति लाने की तैयारी हो रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा. डॉ एनके अरोड़ा ने कहा कि टीकाकरण पर नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप पोस्टर और अतिरिक्त डोज पर एक व्यापक नीति बना रहा है. उन्होंने साफ किया कि इसके बाद ही यह तय किया जाएगा कि किसे बूस्टर डोज की जरूरत है और किसे नहीं.

बूस्टर डोज की बजाय अत्यधिक डोज

Variant Omicron Booster Dose : मीडिया में खबर आई थी कि बूस्टर डोज को भारत में अतिरिक्त डोज के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा. खबर आई थी कि जिन लोगों की इम्यूनिटी कम है उन लोगों को बूस्टर डोज लगाकर कोरोना के खतरे से दूर किया जाएगा. बताया गया था कि भारत में अब बूस्टर डोज के लिए तैयारी की जा रही है. अब कोविड टास्क फोर्स के हेड द्वारा दिया गया बयान काफी मायने में मीडिया में चल रही खबरों की पुष्टि करता है.

इसे भी पढ़ें – Finance Minister ने साफ किया Cryptocurrency और Bitcoin को मुद्रा की मान्यता नहीं, डिजिटल करेंसी रेगुलेशन बिल 2021…

क्या कहा था स्वास्थ मंत्री ने

Variant Omicron Booster Dose : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने भी हाल में बयान दिया था कि टीकों का पर्याप्त स्टॉक है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द दोनों टीके लगाए जाएं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि अभी बूस्टर को लेकर योजना तैयार नहीं हुई है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश की सरकार है से सीधे फैसले नहीं ले सकती जब तक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और विशेषज्ञ की टीम ना कह दे.

इसे भी पढ़ें-cryptocurrency : भारत की अपनी डिजिटल मुद्रा जल्द लॉंच, जानें क्यों सरकार आरबीआई सीबीडीसी को अनुमति देगी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब में चुनावी घमासान के बीच केजरीवाल की ‘AAP’ को जोरदार झटका, 65 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
पंजाब में चुनावी घमासान के बीच केजरीवाल की ‘AAP’ को जोरदार झटका, 65 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा