nayaindia केरल के पूर्व मंत्री से सर्तकता ब्यूरो फिर से पूछताछ करेगा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

केरल के पूर्व मंत्री से सर्तकता ब्यूरो फिर से पूछताछ करेगा

कोच्चि। केरल के एक पूर्व मंत्री से पलारीवॉटम फ्लाईओवर के निर्माण में भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (वीएसीबी) पूछताछ के लिए तैयार है।

वीएसीबी, लोक निर्माण विभाग के पूर्व मंत्री इब्राहिम कुंजू से अब पूछताछ करने के लिए तैयार है। वर्तमान में कुंजू इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एक वरिष्ठ विधायक हैं। कुंजू फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान मंत्री थे।

मोहम्मद हनीश एक शीर्ष नौकरशाह व दूसरे व्यक्ति हैं, जिसे वीएसीबी द्वारा बुलाए जाने की सबसे ज्यादा संभावना है। हनीश निर्माण के समय एक महत्वपूर्ण पद पर थे।  पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के शासनकाल में 42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 750 मीटर के इस फ्लाईओवर के बारे में माना जा रहा था कि यह 100 से अधिक वर्षों तक चलेगा।

इसे अक्टूबर 2016 में खोला गया था और तीन साल के भीतर फ्लाईओवर उखड़ने लगा और इसे बंद करना पड़ा। इस फ्लाईओवर का निर्माण दिल्ली के आरडीएस प्रोजेक्ट्स ने सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम के लिए किया था। केआईटीसीओ इस परियोजना के लिए पर्यवेक्षण कंसल्टैंट था। नियमों के अनुसार, वीएसीबी को अब कुंजू से पूछताछ के लिए केरल विधानसभा के चल रहे सत्र के खत्म होने का इंतजार करना होगा, जबकि हनीश को पहले बुलाए जाने की संभावना है।

इस मामले में पहले ही चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और जेल जाने के बाद चारों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। पहले गिरफ्तार किए गए लोगों में आरडीएस प्रोजेक्ट्स के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमित गोयल, लोक निर्माण विभाग के पूर्व सचिव टी.ओ. सोरज, बेनी पॉल जिन्होंने केआईटीसीओ का प्रतिनिधित्व किया और सड़क एवं पुल विकास निगम के एम.टी. थंकचन शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ का जवान शहीद
छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ का जवान शहीद