West Bengal By-Elections: Mamata Banerjee लड़ेंगी भवानीपुर सीट से चुनाव
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल | लेख स्तम्भ | राजनीति| नया इंडिया| West Bengal By-Elections: Mamata Banerjee लड़ेंगी भवानीपुर सीट से चुनाव

पश्चिम बंगाल की सीएम Mamata Banerjee लड़ेंगी भवानीपुर सीट से चुनाव, 30 सितंबर को होगा मतदान

CM Mamta On BJP:

कोलकाता | West Bengal By-Elections: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर से अपना शक्ति प्रदर्शन दौहराने जा रही हैं। ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने जा रहा चुनाव/उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को मतदान होगा और 3 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। ऐसे में नंदीग्राम में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से हारने के बाद अब ममता दीदी ने भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस साल की शुरुआत हुए चुनावों में ममता बनर्जी अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट को छोड़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था।

ये भी पढ़ें :- PM Modi जाएंगे America, सितंबर के अंत में हो सकती हैं जो बाइडेन और पीएम मोदी की पहली मुलाकात!

उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी मतदान होगा। इन सीटों पर उम्मीदवारों की मृत्यु होने से चुनाव टल गए थे। ऐसे में टीएमसी ने शमशेरगंज सीट से अमिरुल इस्लाम और जंगीपुर विधानसभा सीट से जाकिर हुसैन को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ें :- Kerala में कोरोना के बीच अब ‘Nipah’ वायरस ने मचाया हड़कंप, 12 साल के बच्चे की मौत, केन्द्र अलर्ट, भेजी गई टीम

पारंपरिक भवानीपुर सीट छोड़ नंदीग्राम को आजमाया
आपको बता दें कि, ममता दीदी ने इस बार हुए विधानसभा चुनावों (West Bengal Elections 2021) में अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट को छोड़कर नंदीग्राम से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के सामने चुनाव लड़ा था जिसमें वे अपनी सीट बचा नहीं पाई थी। ऐसे में अब ममता दीदी ने अपनी भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। जिसके लिए भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस के विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने यह सीट खाली कर दी है।

ये भी पढ़ें :- बंगाल में दलबदलू विधायक इस्तीफा नहीं दे रहे!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow