Bangal Election 2021 : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा, मुझे सीतलकुची जाने से रोका - Naya India
देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

Bangal Election 2021 : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा, मुझे सीतलकुची जाने से रोका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोगों की मौत के बाद चुनाव आयोग (EC) ने कूचबिहार (Cooch Bihar) में किसी भी नेता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। इसके एक दिन बाद आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने चुनाव आयोग (EC) पर उनके खिलाफ खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि शोक संतप्त परिवारों से उन्हें मिलने से रोकने के लिए केवल प्रतिबंध लगाया गया है। CM ने पहले ही सीतलकुची (Sitalkuchi) जाने की घोषणा कर दी थी।

उन्होंने कहा, सीतलकुची (Sitalkuchi) में जो कुछ हुआ है, वह पूरी तरह नरसंहार है और उसके बाद आयोग जो कर रहा है वह अविश्वसनीय है। पहले, उन्होंने लोगों को मार दिया है और अब वे सभी सबूतों को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। वे केवल भाजपा (BJP) को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। यह प्रतिबंध केवल मुझे शोक संतप्त परिवारों से मिलने से रोकने के लिए है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने आज सुबह सिलीगुड़ी (Siliguri) में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। मैं अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए परिवार के सदस्यों से मिलना चाहती थी और उन्होंने मुझे वहां जाने से रोकने के लिए ही यह कानून बनाया। यह अविश्वसनीय है।

इसे भी पढ़ें :-Teeka Utsav : पीएम मोदी ने देशवासियों को कोरोना से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला, जाने क्या है ये फॉर्मूला

चुनाव आयोग (EC) लोगों को मारने वाली ताकतों को कैसे क्लीन चिट दे सकता है? पहले आप लोगों को मार दो और फिर आप दूसरों को उन्हें देखने की अनुमति नहीं देते। ‘आदर्श आचार संहिता’ (Model Code of Conduct) को ‘मोदी आचार संहिता’ (Modi Code of Conduct) के रूप में उल्लेख करते हुए, CM ने वचन दिया कि वह अपने चुनाव खर्च का बाकी हिस्सा मृतक के परिवारों को देंगी।

आज के दिन को ‘काला दिवस’ (Black Day) के रूप में मनाते हुए और गृह मंत्री (Home Minister) के इस्तीफे की मांग करते हुए, CM ने कहा, मैंने शवों की तस्वीरें देखी हैं और सभी के शरीर के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। यह कैसे संभव है? यहां तक कि मुझे पता है कि बुनियादी प्रशिक्षण यह है कि बलों को शरीर के निचले हिस्से में गोली चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

CM ने मृतक के परिवार के दो सदस्यों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनके साथ रहेंगी और उनकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा, मैं 14 अप्रैल को आपके पास आने की कोशिश करूंगा।

इसे भी पढ़ें :-Corona Update : देश में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक डेढ़ लाख मामले दर्ज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश हुआ गौरान्वित! भारतीय मूल की Neera Tanden अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त
देश हुआ गौरान्वित! भारतीय मूल की Neera Tanden अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त