शुभेंदु के गढ़ में ममता की चुनौती - Naya India
देश | पश्चिम बंगाल | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शुभेंदु के गढ़ में ममता की चुनौती

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामने वाले शुभेंदु अधिकारी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके गढ़ में चुनौती दी है। ममता बनर्जी ने कहा है कि वे विधानसभा का अगला चुनाव नंदीग्राम सीट से लड़ेंगी। 2016 के चुनाव में शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से जीते थे। यह सीट पूर्वी मिदनापुर में आती है, जहां शुभेंदु और उनके परिवार का बहुत असर माना जाता है और उनके परिवार के सदस्य इस क्षेत्र की सीटों पर लगातार जीतते रहे हैं।

उनके पार्टी छोड़ कर भाजपा में जाने और राज्य सरकार पर शुभेंदु के लगातार हमले से नाराज ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वे नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी। उनकी इस घोषणा के बाद शुभेंदु अधिकारी ने उनकी चुनौती कबूल करते हुए कहा कि वे चुनाव जीतेंगे या राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि वे ममता बनर्जी को 50 हजार वोट से हराएंगे।

शुभेंदु अधिकारी के चुनाव गढ़ में एक रैली के दौरान ममता ने कहा कि किसी के पाला बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा- जब टीएमसी का गठन हुआ था, तब इनमें से कोई भी पार्टी के साथ नहीं था। अगर संभव हुआ तो मैं नंदीग्राम और भवानीपुर दोनों जगहों से चुनाव लड़ूंगी। गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी के परिवार का पूर्वी मिदनापुर में वर्चस्व है। शुभेंदु के पिता कांग्रेस से विधायक और सांसद रह चुके हैं। शुभेंदु खुद लगातार विधायक और सांसद का चुनाव जीतते आ रहे हैं। शुभेंदु के एक भाई सांसद और दूसरे नगरपालिका अध्यक्ष हैं।

भाजपा के रोड शो पर पथराव!

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव की घटना के बाद अब राजधानी कोलकाता में भाजपा के एक रोड शो पर पथराव होने की खबर है। पार्टी के कई राष्ट्रीय नेताओं के बंगाल दौरे से ठीक पहले पार्टी ने इस रोड शो का आयोजन किया था। इसमें केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी शामिल थे।

इस घटना के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि इस रैली के लिए पुलिस की अनुमति ली गई थी। इसके बावजूद कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। उन्होंने कहा- यह रणनीति काम नहीं करेगी, क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग हमारे साथ हैं। वे बदलाव चाहते हैं। भाजपा नेताओं ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। खबर है कि इस दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई। तृणमूल की महिला शाखा की नेताओं ने भाजपा नेताओं को काले झंडे भी दिखाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Sherlyn Chopra को शिल्पा और राज से मांगनी होगी माफी, अगर नहीं मांगी तो 50 करोड़ का मानहानि केस
Sherlyn Chopra को शिल्पा और राज से मांगनी होगी माफी, अगर नहीं मांगी तो 50 करोड़ का मानहानि केस