लाइफस्टाइल/धर्म

whatsapp privacy policy: वापस लिया अपना फैसला , कहा-  कोई एकाउंट नहीं होगा डिलीट

Share
whatsapp privacy policy: वापस लिया अपना फैसला , कहा-  कोई एकाउंट नहीं होगा डिलीट
New Delhi: व्हाट्सऐप ने अपनी विवादित निजता नीति से जुड़ा अपडेट स्वीकार करने के लिए उपयोगकर्ताओं को दी गयी 15 मई तक की समय सीमा से जुड़ा फैसला वापस ले लिया है. इस संबंध में व्हाट्सऐप की ओर से कहा गया है कि  शर्तों को स्वीकार न करने पर भी खाते हटाए नहीं जायेंगे.  बता दें कि व्हाट्सऐप की प्रस्तावित नीति पर उपयोगकर्ताओं ने अपने डाटा के अधिकार को लेकर चिंताएं जताई थी. व्हाट्ऐप के तमाम उपयोगकर्ताओं ने कहा कि नयी नीति के तहत उनका डेटा व्हाट्सऐप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किया जायेगा.इसे लेकर इस निशुल्क मैसेजिंग एवं कॉलिंग सेवा देने वाले कंपनी की काफी आलोचना हो रही थी. व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा कि नीति से जुड़े अपडेट को स्वीकार न पर 15 मई को कोई एकउंट डिलीट नहीं किया जायेगा.

लोगों के पास जल्द पहुंचेगा अपडेट

प्रवक्ता ने कहा कि ईमेल के जरिए भेजे गये एक सवाल के जवाब में शुक्रवार को कहा कि इस अपडेट की वजह से 15 मई को कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जायेगा.  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में किसी की भी व्हाट्सऐप सेवा बंद नहीं की जायेगी. हम लोगों को अगले कुछ हफ्तों में नयी जानकारी भेजेंगे.  प्रवक्ता ने कहा कि जहां नयी सेवा शर्तों का अपडेट पाने वाले ज्यादातर उपयोगकर्ताओं ने उसे स्वीकार कर लिया है, कुछ लोगों के पास अब भी यह अपडेट नहीं पहुंचा है. प्रवक्ता ने हालांकि साफ नहीं किया कि कंपनी ने किन कारणों से अपने रुख में बदलाव किया और इन शर्तों को स्वीकार करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या का भी खुलासा नहीं किया. इसे भी पढें-  फिर से टीवी पर प्रसारित होगी ‘Ramayan’, दर्शक हो रहे एक्साइट!

प्राइवेसी पॉलिसी पह हुई थी किरकिरी

प्राइवेसी पॉलिसी पर हाल के दिनों में काफी विवाद हुआ था.  लोगों का कहना था कि हम अपनी निजी चिजों को सार्वजनिक नहीं कर सकते. लेकिन इस सबके बाद भी व्हाट्सऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी की बात पर अड़ा था. कई नाराज लोगों ने तो प्राइवेसी पॉलिसी के कारण व्हाट्सऐप  को डिलीट कर दिया था. इसके साथ ही इसके जैसे दूसरे एप को डाउन लोड कर लिया था. इन सबके बाद अब व्हाट्सऐप बैकफूट पर दिख रहा है. इसे भी पढें-  Corona update: कोरोना की तीसरी लहर की जानकारी देने वाले प्रो. विजयराघवन ने कहा- ऐसे रोक सकते हैं आने वाली लहर का  प्रकोप
Published

और पढ़ें