nayaindia WHO Covid 19 Alert: कोरोना महामारी को खत्म मानना होगी बड़ी मूर्खता
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | देश| नया इंडिया| WHO Covid 19 Alert: कोरोना महामारी को खत्म मानना होगी बड़ी मूर्खता

कोरोना महामारी को खत्म मानना होगी बड़ी मूर्खता, WHO वैज्ञानिक ने कहा- कहीं भी, कभी भी पैदा हो सकता है नया वैरिएंट!

नई दिल्ली | WHO Covid 19 Alert:  देश में कोरोना संक्रमण से लगातार मिल रही राहत और कोरोना महामारी की तीसरी लहर के ज्यादा हावी नहीं होने के बाद अब लोगों का मानना है कि कोरोना वायरस खत्म हो गया है, लेकिन ऐसा समझना भारी भूल होगी। इस सोच को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन (Soumya Swaminathan) ने चेतावनी देते हुए लोगों को आगाह किया है कि, ऐसा कतई न समझे और लापरवाही न बरतें। हमारी एक छोटी सी लापरवाही से वह भयावह दौर फिर लौट सकता है।

ये भी पढ़ें:- कब और कहां देखें IPL Auction की लाइव स्ट्रीमिंग

सावधानी छोड़कर लापरवाही बरतना बड़ी मूर्खता होगी
सौम्या स्वामीनाथन ने चेतावनी देते हुए लोगों को आगाह किया है कि ‘कुछ लोग बार-बार यह घोषणा कर रहे हैं कि कोरोना महामारी खत्म हो चुकी है, जबकि यह सही नहीं है। इस वक्त कोई भी कोरोना महामारी के खत्म होने की बात नहीं कह सकता है और यह भी नहीं बता सकता है ये कब खत्म होगी। अतः इन बातों पर भरोसा करके सावधानी छोड़कर लापरवाही बरतना बड़ी मूर्खता होगी।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पांच जवान घायल, एक गंभीर

कहीं भी, कभी भी पैदा हो सकता है नया वैरिएंट
उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए आगे कहा कि, कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए हमें अभी लंबे समय तक सावधानियों का पालन करते रहना होगा। कोरोना का नया वैरिएंट कहीं भी, कभी भी पैदा हो सकता है और हम फिर उसी जगह पहुंच सकते हैं। इसीलिए अभी पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- hijab controversy : असम के मुख्यमंत्री का बयान, जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर चुकी है

Corona third wave slows

देश में आज ऐसा है कोरोना का हाल
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58 हजार 77 नए संक्रमित दर्ज किए गए हैं जबकि, 657 लोगों की मौत भी हुई है। देश में बीते दिन 1 लाख 50 हजार 407 मरीज कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। जिसके बाद देश में पाॅजिविटी रेट भी गिरकर 3.89 प्रतिशत हो गई है। इसी बीच देशभर में 48 लाख 18 हजार 867 कोरोना वैक्सीन की डोज दी गईं, जिसके बाद अबतक वैक्सीन की 172 करोड़ 79 लाख 51 हजार 432 डोज लगाई जा चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + seventeen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
स्टार्टअप को समर्थन देने वाला है बजट: गोयल
स्टार्टअप को समर्थन देने वाला है बजट: गोयल