nayaindia Air India Peeing Case: फ्लाइट में महिला पर पेशाब, एयर इंडिया...
इंडिया ख़बर

फ्लाइट में महिला पर पेशाब, एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना, पायलट का लाइसेंस सस्पेंड

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | Air India Peeing Case: एयर इंडिया के फ्लाइट में हुआ पेशाब कांड रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में लगातार गाज गिरना जारी है। अब डीजीसीए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर इंडिया के इन-फ्लाइट सर्विस डायरेक्टर, उस उड़ान के सभी पायलटों और केबिन क्रू सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और कहा है कि उनके खिलाफ लापरवाही के लिए कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें:- किसी की दया पर नहीं… जनता ने चुनकर भेजा है… नहीं दूंगा इस्तीफा: बृजभूषण शरण सिंह

एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना
इस मामले में डीजीसीए ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का भारी जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा पायलट इन कमांड का लाइसेंस 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। DGCA ने उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने के लिए दोषी करार दिया है। साथ ही एयरइंडिया के डायरेक्टर-इन-फ्लाइट सर्विस पर भी 3 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है।

ये भी पढ़ें:- Anant Ambani की इंगेजमेंट में ऐश्वर्या-आराध्या ने लगाया ग्लैमर का तड़का

क्या है पूरा मामला?
पिछले साल 26 नवंबर को एअर इंडिया की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में शंकर मिश्रा नाम के एक व्यक्ति ने नशे में धूत होकर एक महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। महिला ने एयरलाइंस से घटना के अगले ही दिन लिखित में शिकायत की थी, लेकिन एयर इंडिया ने इसकी सूचना पुलिस या अन्य संबंधित एजेंसियों को नहीं दी थी। आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने दिल्ली पुलिस में 4 जनवरी को शिकायत की थी। दिल्ली पुलिस के पूछताछ करने पर एयर इंडिया ने घटना के संबंध में जानकारी दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी शंकर मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें:- क्या है क्रॉस-ओवर मैच, जिसे टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से खेलना हैं?

ये भी पढ़ें:- शादी नहीं Anant Ambani के साथ सगाई के लिए मेहंदी रचाई थी राधिका ने

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें