ताजा पोस्ट | देश | राजनीति| नया इंडिया| CM BS Yeddyurappa resigns : 2 साल पूरे होने पर दे दिया येदियुरप्पा ने इस्तीफा

कहते रहे किसी ने नहीं मांगा , फिर आज सरकार के 2 साल पूरे होने पर पद छोड़ते देते हुए भावुक हुए येदियुरप्पा, जानें क्या कहा…

CM BS Yeddyurappa resigns :

नई दिल्ली | CM BS Yeddyurappa resigns : लंबे समय से चल रहे सियासी घमासान के बाद आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया. बता दें कि आज ही कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 2 साल पूरे हुए हैं और आज ही येडियूरप्पा ने अपना इस्तीफा दिया है. अभी आने वाले समय में देखने वाली बात होगी कि भाजपा का कर्नाटक में अगला चेहरा कौन होने वाला है. यहां बता दें कि पिछले दिनों जब येदियुरप्पा दिल्ली के दौरे पर आए थे तब से ही उनके इस्तीफा देने की चर्चा जोरों पर थीं. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद उन्होंने दावा किया था कि किसी ने भी उनसे उनका इस्तीफा नहीं मांगा. लेकिन अब मुलाकात के कुछ दिनों के बाद उनका इस्तीफा आने से स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी वह ठान चुकी थी कि कर्नाटक में वह मुख्यमंत्री बदलने का मन बना चुकी है.

 

इस्तीफा देने के बाद हुए भावुक

CM BS Yeddyurappa resigns : 2 सालों तक कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद संभालने वाले बीएस येदियुरप्पा अपना इस्तीफा देने के बाद भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद जरूर छोड़ रहे हैं लेकिन लोगों के लिए अभी उन्हें काफी काम करना है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे सभी साथियों ने काफी मेहनत की है और आगे भी करते रहेंगे. हालांकि इस दौरान येदियुरप्पा ने एक वाक्य बोल कर सबको चौंका दिया जिसमें उन्होंने कहा कि हमेशा उन्हें ही अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें – कारगिल विजय दिवस पर आया तत्कालीन सेना प्रमुख का बयान कहा- जवानों को इजाजत मिलनी चाहिए थी कि…

 

मुलाकात के बाद से थी इस्तीफे की चर्चा

बता दें कि येदियुरप्पा के दिल्ली के दौरे के बाद से ही लगातार स्थिति पर चर्चा हो रही थी. उस समय से ही मीडिया में खबर चल रही थी कि वह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि येदियुरप्पा खुद इन बातों को अफवाह करार देते रहे. 2 दिनों पहले ही उन्होंने यह साफ कर दिया था कि यदि केंद्रीय नेतृत्व यह चाहेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे. यहां बता दें कि 2018 में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस जीडीएस ने सरकार बनाई थी. लेकिन यह सरकार 1 साल ही चल पाई जिसके बाद येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा सत्ता में आई थी.

इसे भी पढ़ें-अब बिना इंटरनेट के इस तकनीक के द्वारा फोन पर देख सकेंगे अपना पसंदीदा प्रोग्राम….

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल