nayaindia Rajasthan Heavy Rain Alert : Rajasthan में आज भारी बारिश का यलो अलर्ट
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Heavy Rain Alert : Rajasthan में आज भारी बारिश का यलो अलर्ट

Rajasthan में आज कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, बारां में हादसा, नदी में दो बहनों समेत तीन बच्चे डूबे

Flood in Rajasthan

जयपुर | Rajasthan Heavy Rain Alert : राजस्थान में भारी बारिश को दौर लगातार जारी है। राज्य में रविवार को भी कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य में सबसे अधिक बारिश उदयपुर के कोटड़ा में 114 मिमी रिकॉर्ड की गई। इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान में यलो अलर्ट जारी करते हुए आगामी चार दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। रविवार को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अलवर, बांसवाड़ा, धौलपुर में कई स्थानों पर भारी बारिश हुई। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में भी इस दौर का मानसून जमकर बरस रहा है और कल श्रीगंगानगर में कई स्थानों पर भारी बरसात हुई।

ये भी पढ़ें :- गुजरात की कमान Bhupendra Patel के हाथ, आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बीसलपुर बांध का जलस्तर पहुंचा 310.76 आरएल मीटर
Rajasthan Heavy Rain Alert :  मानसून का ये दौर राजस्थान के पश्चिमी जिलों के लिए अच्छा साबित हो रहा है। यहां भी काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे किसानों को अब जाकर कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने राजस्थान में 16 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, जयपुर, टोंक और अजमेर को पीने का पानी पिलाने वाले बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) का जलस्तर में कुछ बढ़ोतरी हुई है। बांध में 5 सेमी पानी की आवक हुई और रविवार शाम तक बांध का जलस्तर 310.76 आरएल मीटर पर पहुंच गया है। हालांकि इस क्षेत्र में बारिश कुछ खास नहीं होने से बांध में अभी तक ज्यादा पानी की आवक नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें :- 9/11 की बरसी पर सामने आया जवाहिरी का वीडियो

Heavy Rain Alert

बारां में हादसा, परवन नदी में दो बहनों समेत तीन बच्चे डूबे
वहीं, दूसरी ओर, राज्य के बारां जिले के अंता थाना क्षेत्र में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें तीन बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई। बारां के आसन गांव के पास परवन नदी में दो बहनों समेत तीन बच्चे डूब गए। जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि आसन गांव के पास सभी परिवार के साथ शिव मंदिर पर पूजा अर्चना एवं गोठ के लिए गए थे। इस बीच तीनों बच्चे परवन नदी में नहाने चले गए और गहरे पानी में डूब गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीतारमण के काफिले को आप कार्यकर्ताओं ने घेरा
सीतारमण के काफिले को आप कार्यकर्ताओं ने घेरा