nayaindia UP Chunav 2022: योगी सरकार की किसानों को बड़ी राहत
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| UP Chunav 2022: योगी सरकार की किसानों को बड़ी राहत

योगी सरकार की किसानों को बड़ी राहत, होगा 500 करोड़ रुपए का भुगतान

लखनऊ | UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) से पहले योगी सरकार जनता को राहत देने के लिए पूरे एक्शन में नजर आ रही है। जिसके चलते आज किसानों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। ऐसे में बजाज ग्रुप की चीनी मिल से जुड़े लाखों गन्ना किसानों (sugarcane farmers) को फायदा पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में मौसम ने ली करवट, घने कोहरे के आगोश में गुलाबी नगरी, आज से बारिश-ओेलावृष्टि का अलर्ट

गन्ना किसानों को मिलेंगे 500 करोड़ रुपये
UP Chunav 2022: बता दें कि, चीनी मिलों ने लाखों गन्ना किसानों का भुगतान रोक रखा था। ऐसे में योगी सरकार द्वारा गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर सख्ती दिखाई गई थी जिसके बाद चीनी मिलों ने किसानों के बकाया का भुगतान करने के लिए यह कदम उठाया है। ऐसे में बजाज ग्रुप की चीनी मिलें आज लाखों गन्ना किसानों के बकाया 500 करोड़ रुपये का भुगतान करने जा रही है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली सरकार देने जा रही राहत! फिर से पहले की तरह खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म

सीधे खाते में आएगा पैसा
गन्ना किसानों को मिलने वाला ये 500 करोड़ रुपये का भुगतान सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। जिसके साथ ही जनवरी 2022 के अंत तक बजाज चीनी मिलों पर शेष बकाए का भी भुगतान कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- इंडिया गेट पर 50 साल से जल रही अमर जवान ज्योति आज से राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगी, कांग्रेस ने जताया विरोध

चुनावों से पहले गन्ना किसानों को बकाया भुगतान होने से जहां किसानों को राहत मिलेगी वहीं, योगी सरकार वादा भी पूर्ण होगा क्योंकि, सीएम योगी ने यूपी में सरकार बनने के बाद गन्ना किसानों को समय पर भुगतान दिलाने का भरोसा दिलाया है।

ये भी पढ़ें:- Uncontrol Corona! देश में एक दिन में 703 मौत, 3.47 लाख से ज्यादा पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 20 लाख पार

Leave a comment

Your email address will not be published.

9 + 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिद्धू को सजा, जाना होगा जेल!
सिद्धू को सजा, जाना होगा जेल!